चीन में भारी बारिश का कहर, 78 की मौत और 500 घायल

चीन में भारी बारिश का कहर, 78 की मौत और 500 घायल
Share:

बीजिंग : चीन में प्राकृतिक आपदा के कहर ने 78 लोगों की जानें ले ली है, जबकि 500 से अधिक घायल हुए है। ख़बरों के अनुसार, चीन के जिग्यांसु प्रांत में भयंकर तूफान और बारिश के कारण जान के नुकसान के साथ-साथ संपत्ति की भी भारी क्षति हुई है। यानचेंग शहर के प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि शहर में बारिश, ओलावृष्टि से तूफान से काफी नुकसान हुआ है। तूफान की चपेट में आकर कई मकान ध्वस्त हो गए है।

प्रशासन के बयान के अनुसार, शहर के फुनिंग और शेयांग काउंटी से प्रतिकूल मौसम की खबर है। फुनिंग में 150 किमी प्रति घंटे और शेयांग में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। कई इलाकों में बिजली गुल है और संचार व्यवस्था भी बाधित है। तूफान इतनी तेज है कि कई गांव जमींदोज हो गए है और कई बड़े-बड़े पेड़ उखड़ गए है।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, लोगों को मलबे से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है। प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी बचाव व राहत कार्य में जुटे हुए है। नागरिक मामला मंत्रालय ने कल कहा था कि चीन के प्रांतीय स्तरीय क्षेत्रों में पिछले 5 दिनों में भारी वर्षा से 42 लोगों की जान चली गई, जबकि 25 अन्य लापता हैं।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -