मूसलाधार बारिश से केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक में आफत

मूसलाधार बारिश से केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक में आफत
Share:

मुंबईः देश के कई हिस्से मूसलाधार बारिश से इन दिनों बाढ़ के चपेट में हैं। पिछले दो दिनों से हो रहे भारी बारिश के कारण कई राज्यों में स्थिति खराब हो चुकी है। केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक इससे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इन राज्यों में भारी बारिश से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग लापता हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 27 लोगों की मौत हुई है। एनडीआरएफ की टीमें लोगों को सेफ जगह पर पहुंचा रही हैं। सेना, नौसेना, वायुसेना और तट रक्षकों की 173 टीमें भी बचाव और राहत कार्य में जुटी हैं।

महाराष्ट्र में सबसे बुरा हाल सांगली और कोल्हापुर जिले में है। नौसेना की 12 टीमें गुरूवार रात सांगली पहुंचीं। यह टीमें शुक्रवार से राहत कार्य में जुट गईं। महाराष्ट्र के पांच पश्चिमी जिलों में बाढ़ में फंसे करीब 2.85 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है। संभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर ने कहा कि राज्य सरकार ने 76 करोड़ रुपये बाढ़ पीड़ितों में बांटने के लिए दिए हैं। शहरों में हर पीड़ित परिवार को 15 हजार और गांवों में दस हजार रुपये दिए जाएंगे। कर्नाटक के 15 जिलों में भारी बारिश में फंसे 80 हजार लोगों को बचाया गया है।

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के एवलांचि में गुरूवारर को 911 मिमी बारिश हुई। इसके चलते कई जगहों पर भूस्खलन हुआ। राज्य सरकार ने 100 करोड़ रुपये की राहत राशि जारी कर दी है। केरल के पलक्कड़ प्रभाग में भारी बारिश के चलते दक्षिण रेलवे ने दो रूटों की 20 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। मौसम विभाग ने शुक्रवार को छह राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें केरल, महाराष्ट्र, गोवा, मध्यप्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान शामिल हैं। सरकार स्थिति पर नजर बनाए रखी हुई है।

रतलाम में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, 80 से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा

यूपी पुलिस के लिए बड़ी खुशखबरी, 20 अगस्त से ये सिस्टम लागू करेगी योगी सरकार

महाकाल की नगरी में शिप्रा का उग्र रूप, कई मंदिर हुए जलमग्न

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -