मध्य प्रदेश में आज मानसून दे सकता है दस्तक, इन शहरों में शाम तक तेज बारिश होने की संभावना

मध्य प्रदेश में आज मानसून दे सकता है दस्तक, इन शहरों में शाम तक तेज बारिश होने की संभावना
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में शनिवार को दोपहर के बाद से मानसून दस्तक दे सकता है. ऐसे में इंदौर, होशंगाबाद और जबलपुर संभागों में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इस बारें में मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक यूएम सरवटे ने बताया कि भोपाल में भी शाम तक एक बार फिर तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. बीते 24 घंटे बैतूल में सबसे ज्यादा 26.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.  

इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, देर शाम तक इंदौर के खंडवा, खरगौन और बैतूल में तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा जबलपुर और होशंगाबाद संभागों में भी भारी बारिश हो सकती है. पचमढ़ी और भोपाल के अलावा रीवा, सागर, ग्वालियर और चंबल संभागों में भी बूंदाबांदी शहर के मौसम को सुहाना बना देगा. बीते 24 घंटे में बैतूल के बाद छिंदवाड़ा में 23.4 मिमी, सिवनी में 23.3 मिमी, रतलाम और मंडला में 19-19 मिमी बारिश दर्ज की गई है.  

बता दें की प्रदेश की राजधानी में शुक्रवार रात को जमकर बारिश हुई है. बैरागढ़ में शहर के मुकाबले अधिक पानी गिरा है. यहां पर 8.8 मिमी बारिश हुई, जबकि शहर में 1.6 मिमी पानी गिरा. रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम 23.4 डिग्री रहा, जबकि अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग ने भोपाल में शाम तक एक बार फिर तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.  अगर बात करें देशभर के मौसम की तो मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून आज मुंबई पहुंचेगा. महाराष्ट्र के कई इलाकों में मानसून ने पहले ही दस्तक दे दी है.

अब घटिया सैनिटाइजर बना संकट, ज्यादा उपयोग से हो रहे त्वचा रोग

एमपी : कोरोना के चलते जौरा विधानसभा उपचुनाव हुए स्थगित

मध्य प्रदेश की इस बैंक की तिजोरी में से गायब हुए सोने के 101 पैकेट

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -