आगामी 24 घंटे में कई जगहों पर हो सकती है भारी बरसात

आगामी 24 घंटे में कई जगहों पर हो सकती है भारी बरसात
Share:

नई दिल्ली: अगस्त का माह समाप्त  होने को आया है और इस बार यह माह भारी बरसात के लिए जाना गया है. लेकिन, कहीं स्थानों पर अभी भी बरसात का पूर्वानुमान है और कहीं भारी बरसात से पानी अब तक जमा हुआ है. इस दौरान देख जाए तो अभी भी ठंड़ी वायु चल रही हैं और बे मौसम बरसात भी हाल फिलहाल में देखने को मिल रही है. पूरे भारत में भयंकर बरसात ने ड्रेनेज सिस्टम की भी पोल खोल कर रख दी है. हालांकि इस दौरान कड़ी धूप भी निकल रही, लेकिन आसमान में अभी भी बादल छाए नजर आ रहे हैं . बरसात पर लगाम तो लगा है, लेकिन एक बार आगामी मौसम को लेकर मौसम डिपार्टमेंट ने अलर्ट जारी कर दिया है. इसमें कई स्थानों पर बरसात का पूर्वानुमान लगाया है.  

भारत मौसम विज्ञान डिपार्टमेंट के अफसरों ने इस बारें में बताया कि सोमवार को बेहद हल्की बरसात, या बूंदाबांदी के साथ 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के वजह से राष्ट्रीय राजधानी का मौसम सुहावना बना रहेगा. वहीं, आगामी  24 घंटे में दक्षिण पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ भागों में मूसलाधार बरसात होने का अनुमान है.

इस वक्त गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक सहित कई प्रदेश बाढ़ का सामना कर रहे हैं. वहीं, पश्चिमी एमपी और इससे सटे राजस्थान में कम दबाव का इलाका बना हुआ है. इसके अलावा तमिलनाडु के तटीय हिस्सों से कोमोरिन तक ट्रफ बनी हुई है. इस वजह से संभावित क्षेत्रों में बसरात का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है. 

यूपी: 5 सितंबर को सीएम योगी करेंगे कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन

यूपी में हुई सड़क दुर्घटना, श्रीबालाजी हॉस्पिटल के संचालक की हुई मौत

यूपी: जल्द पूर्ण होगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य, सीएम ने दिए सख्त निर्देश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -