भारी बारिश ने कई राज्यों में मचाया कहर, इन शहरों के लिए IMD ने जारी की चेतावनी

भारी बारिश ने कई राज्यों में मचाया कहर, इन शहरों के लिए IMD ने जारी की चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: इस समय देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आगामी दिनों के लिए विभिन्न राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गुजरात एवं महाराष्ट्र में लगातार बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं और कई जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। घरों और दुकानों में बारिश का पानी भर गया है। IMD ने 29 जुलाई को राजस्थान, गुजरात, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

दिल्ली में बीते 2 दिनों से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, जिससे उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। IMD के अनुसार, आज दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि 30 जुलाई से 1 अगस्त तक तेज बारिश हो सकती है। इस पूरे सप्ताह दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के चलते मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा, एवं तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। 

इसके अतिरिक्त, केरल, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम, असम, पश्चिम बंगाल, झारखंड, और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, सौराष्ट्र और कच्छ, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की बारिश की संभावना है।

मनु भाकर ने रचा इतिहास, बनीं ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर

अग्निवीरों को सरकार की बड़ी सौगात, इन राज्यों ने किया आरक्षण का ऐलान

तगड़ी सुरक्षा भेदकर गर्लफ्रेंड को भगा ले गया बॉयफ्रेंड, बालिका गृह में मचा हंगामा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -