उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 2 की मौत

उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 2 की मौत
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार सुबह एक गंभीर हादसा हुआ, जब एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे तीन लोगों की जान चली गई। यह हादसा सुबह करीब 7:30 बजे हुआ, जब हेलिकॉप्टर ने ऑक्सफोर्ड गोल्फ कोर्स के पास से उड़ान भरी थी। कुछ ही मिनटों बाद, यह दुर्घटना का शिकार हो गया। हेलिकॉप्टर में दो पायलट और एक इंजीनियर सवार थे, सभी की मौत की पुष्टि हो गई है। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीमों ने तुरंत पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। 

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है और आवश्यक सभी कदम उठाए जा रहे हैं। हेलिकॉप्टर की दुर्घटना ने स्थानीय नागरिकों में चिंता पैदा कर दी है, खासकर उन लोगों में जो नियमित रूप से हवाई यात्रा का उपयोग करते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि इस प्रकार के हादसे का कारण तकनीकी खामी या मौसम की स्थिति हो सकता है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

इससे पहले, 24 अगस्त को भी पुणे में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था। वह हेलिकॉप्टर जुहू (मुंबई) से हैदराबाद की ओर उड़ान भर रहा था, और उसमें चार लोग घायल हो गए थे। उस घटना ने हेलिकॉप्टर संचालन के सुरक्षा मानकों पर सवाल उठाए थे। पुणे में लगातार हो रहे हेलिकॉप्टर हादसों से सुरक्षा प्रोटोकॉल को पुनः जांचने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। स्थानीय प्रशासन ने सभी संबंधित एजेंसियों से इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा उपायों को सुधारने की अपील की है।

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, PM मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

'हिंदू-लड़कियों को ‘प्रेम’ में फँसाओ, मुस्लिम आबादी बढ़ाओ', लव-जिहाद को लेकर कोर्ट की अहम टिप्पणी

वाराणसी में आखिर क्यों साईं प्रतिमाओं को गंगा में किया जा रहा है प्रवाहित?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -