यहाँ पर मिलेगा नशे से छुटकारा, ग्रसित लोगों को मुफ्त में दी जाएगी दवाएं

यहाँ पर मिलेगा नशे से छुटकारा, ग्रसित लोगों को मुफ्त में दी जाएगी दवाएं
Share:

देवघर: झारखंड के देवघर से एक अच्छी खबर आ रही है यहाँ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के चिकित्सक शराब, ड्रग्स एवं मोबाइल गेम के नशे से छुटकारा दिलाएंगे. भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के निर्देश के तहत नशे की गिरफ्त में आए व्यक्तियों को निशुल्क दवाएं भी दी जाएंगी. अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर देवघर एम्स में यह सेवा आरम्भ की गई है.

देवघर एम्स (AIIMS) के डायरेक्टर डॉ. सौरभ वार्ष्णेय ने बताया कि जो भी लोग नशा छोड़ना चाहते हैं, वह AIIMS में आकर डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं. उनका उपचार एम्स की तरफ से किया जाएगा. इसके अतिरिक्त उनकी हर संभव सहायता भी की जाएगी. 90 प्रतिशत लोगों को नशा छोड़ने के लिए सही उपचार या परामर्श नहीं मिल पाता है. ऐसे लोग अपना उपचार देवघर एम्स में करवा सकते हैं.

AIIMS के निदेशक ने आगे बताया कि जो लोग शराब, ड्रग्स, जुआ एवं इंटरनेट गेमिंग की लत के शिकार हैं, उनको भी एम्स में मेडिकल सहायता दी जाएगी. इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर 6299734054 जारी किया गया है. साथ ही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के निर्देश के तहत निशुल्क दवाएं दी जाएंगी. गौरतलब है कि दरभंगा AIIMS के लिए प्रदेश सरकार की ओर से दी गई जमीन को केंद्र सरकार ने रिजेक्ट कर दिया है, तत्पश्चात, राजनीतिक बयानबाजी आरम्भ हो गई है. जदयू का कहना है कि केंद्र सरकार इस मामले में टालमटोल का रवैया अपना रही है. 

आज है धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन, आशीर्वाद लेने पहुँच रहे लाखों भक्त

कार और टेम्पो में आमने-सामने की टक्कर, पिता-पुत्र समेत 5 की मौत, 6 घायल

कलेक्टर की पत्नी के साथ सरेआम हुई चोरी, चेन छीनकर फरार हुआ बदमाश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -