'अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो', सदन में आखिर क्यों RJD विधायक पर भड़के CM नीतीश? 

'अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो', सदन में आखिर क्यों RJD विधायक पर भड़के CM नीतीश? 
Share:

पटना: बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर अपना आपा खो दिया. दरअसल जब मुख्यमंत्री अपना भाषण देने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष हंगामा कर रहा था. इस के चलते नीतीश राजद की महिला MLA रेखा देवी पर भड़क गए. मुख्यमंत्री ने राजद MLA से कहा कि अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो.  

नीतीश कुमार ने राजद पर हमला बोलते हुए कहा, "ये लोग कभी कोई महिला को आगे बढ़ाया है. 2005 के बाद ही बढ़ाना आरम्भ किए हैं ना. इसीलिए कह रहे हैं, चुपचाप सुनो. हम तो सुनाएंगे अगर आप नहीं सुनेंगे तो ये आपकी गलती है." दरअसल नीतीश कुमार जब बोलने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष आरक्षण को लेकर विरोध कर रहा था. अपने भाषण के चलते नीतीश बार-बार विपक्ष के विधायकों से अपील कर रहे थे कि एक बार पूरी बात सुन लीजिए.  

जातीय जनगणना को लेकर नीतीश बोल रहे थे कि मेरी इच्छा थी तभी हमने सभी पार्टियों को बुलाया था. तत्पश्चात, बैठक किए थे. उसके बाद सर्वे कराया तथा जातिगत जनगणना कराया. उसके बाद ही जानकारी मिली. इस के चलते विपक्षी सदस्यों को समझाते हुए मुख्यमंत्री बोल रहे थे कि यदि बैठकर पूरी बात सुन लीजिएगा तो आप सबको ठीक लगेगा. नीतीश ने कहा, "जब सर्वसम्मति से जातीय गणना हो गई तथा पिछड़ों की संख्या अधिक आई तो जो 50 प्रतिशत आरक्षण सीमा होती थी तो हम लोगों ने आरक्षण 75 प्रतिशत किया. 10 प्रतिशत केंद्र सरकार ने अपर कास्ट के लिए लागू किया था तो उसको भी लागू किया. हम लोगों ने प्रत्येक परिवार की आर्थिक स्थिति की जानकारी ली."

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

पार्टी से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, दे सकते है इस्तीफा ! 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -