पसीना पोंछते नज़र आया हिजबुल्लाह का लीडर, लेबनान में घुसी इजराइली सेना

पसीना पोंछते नज़र आया हिजबुल्लाह का लीडर, लेबनान में घुसी इजराइली सेना
Share:

बेरुत: इजरायली सेना ने लेबनानी आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह पर बड़े पैमाने पर हमला बोल दिया है। पेजर और वॉकी-टॉकी अटैक के बाद हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत से अभी हिज्बुल्लाह उबर भी नहीं पाया था कि इजरायली सेना लेबनान की सीमा में प्रवेश कर गई है। इस बीच, हिज्बुल्लाह के डिप्टी लीडर शेख नईम कासिम का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो पसीना पोंछते हुए नजर आ रहा है।

हसन नसरल्लाह की मौत के बाद कासिम ने सोमवार को एक प्रीरिकॉर्डिड बयान जारी किया, जो उसका पहला सार्वजनिक बयान था। इस वीडियो में कासिम ने कहा कि हिजबुल्लाह, इजरायली हमलों का सामना करने के लिए तैयार हैं और लेबनान की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएगा। उसने कहा कि इजरायल हमारी जमीन पर हमला करता है तो हम पूरी तैयारी के साथ उसका मुकाबला करेंगे। कासिम ने कहा कि भले ही उनके कमांडर और नागरिक मारे जा रहे हैं, लेकिन हिज्बुल्लाह झुकेगा नहीं और गाजा का समर्थन जारी रखेगा। वीडियो में, कासिम बार-बार अपना पसीना पोंछते नजर आया, उसके चेहरे पर घबराहट साफ़ दिख रही थी। उसने खुद को संभालते हुए कहा कि हिज्बुल्लाह नसरल्लाह के रास्ते पर चलता रहेगा। उसने यह भी कहा कि यह जंग लंबी चल सकती है, लेकिन इजरायल और नेतन्याहू अपने मंसूबों में सफल नहीं होंगे। कासिम ने 2006 की जंग का हवाला देते हुए कहा कि हिज्बुल्लाह फिर से इजरायल को हराने में कामयाब होगा।

उसने इजरायल पर निर्दोष लेबनानी नागरिकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया और कहा कि IDF जिन पर बम बरसा रहा है, वे हिज्बुल्लाह के लड़ाके नहीं बल्कि आम नागरिक हैं। कासिम ने आगे कहा कि हिज्बुल्लाह जल्द ही अपने नए प्रमुख का चुनाव करेगा, क्योंकि उनके पास इसके लिए एक व्यवस्थित प्रक्रिया है। कासिम ने इजरायली सेना के हमले की कड़ी आलोचना की और दावा किया कि IDF निर्दोष लोगों का खून बहाकर अपने मकसद में सफल नहीं हो पाएगा। उन्होंने हिज्बुल्लाह के फिर से उठ खड़े होकर लड़ने और इजरायल के खिलाफ जीत दर्ज करने का भरोसा जताया।

मक्का-मदीना भेजने के नाम पर 189 मुस्लिमों को लगाया चूना, ठग अब्दुल नबील शेख गिरफ्तार

गाय चराने जंगल गए पिता-पुत्र पर ततैया का अटैक, हुई दर्दनाक मौत

बदला लेने के लिए शख्स ने पार की क्रूरता की हदें, मामला जानकर काँप उठेगी-रूह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -