पंजाब : क्या नहीं घटने वाली मेडिकल फीस ? HC ने कही यह बात

पंजाब : क्या नहीं घटने वाली मेडिकल फीस ? HC ने कही यह बात
Share:

पंजाब : आदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी बठिंडा में पीजी कोर्स के लिए सत्र 2020-21 की फीस को घटाने के पंजाब सरकार के नोटिफिकेशन पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया कि यदि याचिका खारिज की जाती है तो छात्रों को फीस के अंतराल की राशि 7 प्रतिशत ब्याज के साथ यूनिवर्सिटी वापस करेगी.

एयर चीफ मार्शल भदौरिया का बड़ा बयान, भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार

इसके अलावा याचिका दाखिल करते हुए यूनिवर्सिटी की ओर से कहा गया कि उसने पंजाब सरकार की मंजूरी और एक्ट के अनुरूप अपना प्रास्पेक्टस जारी किया था. जिसके तहत फीस निर्धारित की गई थी. यूनिवर्सिटी ने अपनी पहली काउंसलिंग पूरी कर ली और कई छात्रों ने फीस भी जमा करवा दी. इस बीच अचानक पंजाब सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर मेडिकल संस्थानों में फीस को घटाने के आदेश जारी कर दिए. वही, अब यूनिवर्सिटी राज्य सरकार के आदेश के अनुरूप जो फीस यूनिवर्सिटी ने प्रास्पेक्टस में दर्ज करवाई थी, उसको घटा दिया गया. याचिका पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया था. याचिका जब सुनवाई के लिए पहुंची तो पंजाब सरकार ने जवाब के लिए और समय दिए जाने की अपील की. हाईकोर्ट ने कहा कि यह इतना गंभीर मामला है, बावजूद इसके पंजाब सरकार की ओर से ढील बरती जा रही है.

अब रेलवे स्टेशन पर भी एयरपोर्ट जैसी सर्विस, यात्रियों को दिए जा रहे बोर्डिंग पास

अपने बयान में हाईकोर्ट ने कहा कि 24 जून से दूसरी काउंसलिंग आरंभ होनी है और ऐसे में अंतरिम आदेश जारी करना आवश्यक हो गया है. हाईकोर्ट ने यूनिवर्सिटी को प्रास्पेक्टस के अनुरूप ही वसूल करने की अनुमति देते हुए पंजाब सरकार की फीस घटाने की नोटिफिकेशन को याचिकाकर्ता यूनिवर्सिटी के मामले में रोक लगा दी है.अंतरिम आदेश जारी करते हुए हाईकोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि याचिका पर आने वाला अंतिम फैसला यूनिवर्सिटी के खिलाफ हुआ तो यूनिवर्सिटी छात्रों को उनके द्वारा जमा कराई गई अतिरिक्त फीस 7प्रतिशत ब्याज के साथ वापस करेगी.

भारत-चीन के बीच कैसे सुलझेगा विवाद ? चीनी विशेषज्ञ विक्टर गाओ ने दिखाया रास्ता

सुशांत के घर जाकर रविशंकर प्रसाद ने दी श्रद्धांजलि, बोले- हमारे बीच से चला गया सुपर टैलेंडेट एक्टर

नवजोत सिंह सिद्धू के घर पहुंची पुलिस, काफी दिनों से है गायब

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -