हिमाचल: 1 अगस्त से लापता हैं 55 लोग, पुलिस लगातार चला रही तलाशी अभियान

हिमाचल: 1 अगस्त से लापता हैं 55 लोग, पुलिस लगातार चला रही तलाशी अभियान
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश पुलिस ने आज शनिवार (10 अगस्त) को समेज गांव से लेकर सतलुज नदी के किनारे सुन्नी क्षेत्र तक विभिन्न स्थानों पर तलाशी और बचाव अभियान जारी रखा। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) के आंकड़ों के अनुसार, 1 अगस्त से 55 लोग लापता हैं, जिनमें शिमला और कुल्लू जिलों के समेज और बागीपुल क्षेत्र के 33 लोग शामिल हैं।

इसके अलावा, राज्य में 128 सड़कें बंद हैं, साथ ही 44 बिजली योजनाएं और 67 जल योजनाएं बाधित हुई हैं। भारतीय मौसम विभाग ने भारी बारिश की भविष्यवाणी की है और अगले 24 घंटों के लिए राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले, 9 अगस्त को, राज्य में हाल ही में हुई भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के कारण सिंचाई और सार्वजनिक स्वास्थ्य (IPH), लोक निर्माण विभाग (PWD) और राज्य के सड़क बुनियादी ढांचे को 900 करोड़ रुपये का विनाशकारी नुकसान हुआ है। राज्य सरकार ने सितंबर तक बारिश और संभावित प्राकृतिक आपदाओं के लिए सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है।

बचाव और तलाशी अभियान जारी रहने के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने केंद्र सरकार से तत्काल सहायता न मिलने पर चिंता जताई है, हालांकि भविष्य में मदद का आश्वासन दिया गया है। आपदा के भावनात्मक प्रभाव को दर्शाते हुए एक बयान में सीएम सुखू ने कहा, "बचाव और तलाशी अभियान जारी रहेगा क्योंकि हमारी भावना है कि लोग अपने खोए हुए लोगों के शव देखना चाहते हैं, इसलिए हम अभियान जारी रखेंगे।" 

सितंबर तक सरकार के हाई अलर्ट पर रहने के साथ, मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि अधिकारी और डिप्टी कमिश्नर स्थिति को संभालने के लिए रोजाना बैठकें कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पिछली सरकार की ढीली नीतियों, खासकर बड़े होटलों द्वारा पानी के इस्तेमाल के संबंध में आलोचना की। सुखू ने कहा, "पिछली सरकार इतनी असंवेदनशील थी कि वे बड़े होटलों से पानी के बिल के लिए कोई पैसा नहीं लेते थे।" उन्होंने कहा, "हमने यह अनिवार्य कर दिया है कि हम उनसे प्रति किलोलीटर के हिसाब से शुल्क लें, भले ही वे ग्रामीण इलाकों में हों। उनसे जो भी पैसा वसूला जाएगा, उसे ग्रामीण इलाकों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए खर्च किया जाएगा।"

पेरिस से मेडल लेकर लौटी टीम इंडिया से मिले खेल मंत्री मंडाविया, खिलाड़ियों को दी बधाई

कई बच्चियों को हवस का शिकार बना चुका था मौलाना मुख़्तार ! जुम्मे को टॉफ़ी का लालच देकर मासूम को कमरे में ले गया, तभी...

'बांग्लादेश में हिन्दू होना अपराध, धार्मिक उत्पीड़न का कोई अंत नहीं..', अत्याचार झेल चुके पीड़ितों ने सुनाई आपबीती, Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -