भगवा हुआ हिमाचल
भगवा हुआ हिमाचल
Share:

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और भाजपा का शानदार प्रदर्शन यहाँ भी देखने को मिल रहा है. शुरूआती रुझानों में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिली है. 68 सीटों वाली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी का बहुमत आंकड़ा 44 के पार पहुँच गया है जबकि कांग्रेस महज 22 सीटों पर ही आगे चल रही है. अभी तक सामने आए रुझानों के मुताबिक़ चंबा और कांगड़ा जिला की 20 सीटों पर चंबा जिला में 4 सीटों और कांगड़ा जिला में 11 सीटों पर बीजेपी ने अपना कब्ज़ा कर लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार चंबा जिला के चुराह, भरमौर और चंबा और भटियात में बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

वहीं कांगड़ा जिला की नूरपुर, जवाली, जसवां, जयसिंहपुर, सुल्लाह, धर्मशाला, बैजनाथ, ज्वालामुखी सीट पर कांग्रेस को जीत मिली है. जबकि शाहपुर में भी बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है. हिमाचल प्रदेश के दुसरे जिलों में भी बीजेपी ही जीत का परचम लहराते हुए दिख रही है. दूसरी तरफ रुझान के सामने आते ही पार्टी कार्यकर्ता पटाखों के साथ जीत का जश्न मानाने में जुट गए है.

हिमाचल के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में भी भाजपा समर्थक सड़कों पर उतर, जीत का जश्न बना रहे है. बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश इन दोनों ही राज्यों के एग्जिट पोल्स में भाजपा की सरकार बनने का अनुमान जताया गया था जो कि अब सही साबित होते नजर आ रहा है.

 

गुजरात - हिमाचल में हुई विकास की जीत: स्मृति ईरानी

भाजपा के बहुमत पर केसरिया रंग में रंगा गुजरात

गलत साबित हुई लालू की भविष्यवाणी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -