कैंसर के साथ नई बीमारी का शिकार हुई हिना खान, पोस्ट देख घबराए फैंस

कैंसर के साथ नई बीमारी का शिकार हुई हिना खान, पोस्ट देख घबराए फैंस
Share:

टीवी की मशहूर अदाकारा हिना खान इस समय ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज से जूझ रही हैं। इस कठिन दौर में भी, हिना अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए से अपनी स्थिति के बारे में अपडेट देती रहती हैं और दूसरों को प्रेरित करती हैं। हिना की कीमोथेरेपी चल रही है, जिसके चलते उन्होंने हाल ही में म्यूकोसाइटिस नामक बीमारी के बारे में खुलासा किया है।

म्यूकोसाइटिस: बीमारी की जानकारी
म्यूकोसाइटिस एक स्थिति है जिसमें मुंह या आंत में सूजन और दर्द होता है। यह आमतौर पर कीमोथेरेपी के 7-10 दिन बाद शुरू होती है तथा इसमें म्यूकस मेम्ब्रेन (mucous membrane) को नुकसान पहुंचता है। सही उपचार से यह बीमारी 10 से 15 दिनों में ठीक हो जाती है।

हिना की अपील और फैन्स की सलाह
हिना ने अपनी परेशानी को लेकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने म्यूकोसाइटिस के उपचार के बारे में सलाह मांगी। उन्होंने लिखा कि वह डॉक्टर की सलाह के बिना कोई कदम नहीं उठा रही हैं, किन्तु यदि कोई इससे जूझ रहा है या इलाज के बारे में जानता है तो सलाह देने की कृपा करें। हिना ने यह भी साझा किया कि उन्हें खाने में कठिनाई हो रही है और उनकी दुआएं बहुत मायने रखती हैं। उनके पोस्ट पर प्रशंसकों ने विभिन्न सुझाव दिए हैं। कई लोगों ने गले के दर्द को कम करने के लिए माउथवॉश का इस्तेमाल करने की सलाह दी है, जबकि अन्य ने हाइड्रेटेड रहने के लिए नींबू का रस और दही का पानी पीने की सलाह दी है।

हिना खान की कठिनाइयों के बावजूद, वह अपने समर्थकों को प्रेरित करती रहती हैं और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाती हैं। उनकी स्थिति और सलाह के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया सकारात्मक रही है, और उनके साथ-साथ उनके फैन्स भी इस कठिन दौर में उन्हें समर्थन दे रहे हैं।

TV शो पर पधारे बप्पा, इमोशनल हुई भारती सिंह

कैंसर के बाद हिना खान को मिली एक और झटका! फैंस हुए शॉक्ड

एक्टिंग छोड़ विदेश में घर बसाएगी ये अदाकारा!

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -