सिलाई-कढ़ाई सेंटर में गैर-मुस्लिम महिलाओं का धर्मांतरण कराती थी हिना, शौहर भी देता था साथ

सिलाई-कढ़ाई सेंटर में गैर-मुस्लिम महिलाओं का धर्मांतरण कराती थी हिना, शौहर भी देता था साथ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के मूंढापाण्डे थानाक्षेत्र में एक सिलाई-कढ़ाई सेंटर के नाम पर हिंदू लड़कियों के धर्मांतरण की कोशिश का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित एक हिंदू लड़की ने शिकायत दर्ज करवाई, जिसके आधार पर पुलिस ने मुस्लिम महिला हिना और उसके पति मुस्तफा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह और उसकी कुछ सहेलियां सिलाई-कढ़ाई सीखने के लिए हिना के घर जाती थीं। सेंटर में हिना का शौहर मुस्तफा भी आता था और वह लड़कियों को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उकसाने की कोशिश करता था। लड़कियों पर दबाव बनाया जाता था कि वे उसके साथ खाना खाएं, और जब वे इंकार करतीं तो वह उन पर जोर डालता। 14 जून 2024 को, हिना ने पीड़िता को सेंटर में अकेला छोड़ दिया, और उसी समय मुस्तफा आया और पीड़िता से अश्लील हरकतें कीं। मुस्तफा ने इस दौरान चोरी-छिपे पीड़िता का वीडियो भी बना लिया। दो दिन बाद, 16 जून को, हिना ने भी पीड़िता का एक अश्लील वीडियो बनाया और इसके आधार पर उसे धमकाना शुरू कर दिया। हिना ने पीड़िता और उसकी सहेलियों को जबरदस्ती पकौड़े खाने का दबाव भी बनाया, जिसे पीड़िता ने साजिश की आशंका के चलते मना कर दिया। इसके बाद हिना ने पीड़िता की वीडियो वायरल करने की धमकी दी और इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाया।

पीड़िता ने पुलिस में शिकायत करते हुए अपनी सुरक्षा को लेकर आशंका जताई और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने हिना और मुस्तफा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 342, 354, 294 और उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन विरोधी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल मामले की जांच जारी है और पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।

1895 में हुआ था गणेशोत्सव पर पहला हमला, आज भी कट्टरपंथियों का वही पुराना पैटर्न

'राहुल गांधी की जुबान काटने वाले को..', शिवसेना विधायक का विवादित बयान, ये आक्रोश क्यों?

क्या है भाजपा सरकार की 'सुभद्रा' योजना ? पंजीकरण के लिए उमड़ी महिलाओं की भीड़

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -