मार्केट : घटा हिंडाल्को इंडस्ट्रीज का मुनाफा

मार्केट : घटा हिंडाल्को इंडस्ट्रीज का मुनाफा
Share:

मार्केट में चल रहे उतार चढ़ाव को देखते हुए जहाँ कई कंपिनयों को मुनाफा हुआ है वहीँ बहुत सी कंपनियों को नुकसान भी देखने को मिला है. इसके साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि एक और जहाँ हाल ही में टाटा को अपने शुद्ध लाभ में 5 प्रतिशत का नुकसान हुआ है वहीँ अब इस क्रम में हिंडाल्को इंडस्ट्रीज का नाम भी जुड़ गया है. आपको बता दे कि हिंडाल्को इंडस्ट्रीज का शुद्ध लाभ जून के दौरान समाप्त हुई तिमाही में 107 करोड़ रूपये रहा है, साथ ही यह भी बता दे कि यह पिछले साल में इसी माह अवधि के दौरान अच्छा रहा है. आंकड़ों में इसकी बात करें तो यह पिछले साल के मुकाबले 67 फीसदी कम बताया गया है.

बताया जा रहा है यह मुनाफा खर्च बढऩे और वित्तीय लागत दोगुनी होने के कारण इतना प्रभावित हुआ है. हालाँकि यह भी बताया जा रहा है कि इस अवधि में साल दर साल के हिसाब से शुद्ध बिक्री में उछाल भी देखा गया है. इसके अलावा बात करे आदित्य बिड़ला समूह की तो इस कंपनी की शुद्ध बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आपको यह भी बता दे कि यह शुद्ध बिक्री 8573 करोड़ रुपये रही है, जोकि पुछले साल में इसी माह अवधि के मुकाबले कुछ 7.2 फीसदी ज्यादा रही है.

यह भी बता दे कि इस कारोबार में तांबा कारोबार का ज्यादा योगदान रहा है, यह भी बता दे कि राजस्व में भी इस साल बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके अलावा ब्लूमबर्ग ने यह अनुमान लगाया है कि कंपनी का शुद्ध लाभ 163 करोड़ रुपये रहा है और इसीके साथ राजस्व 8968 करोड़ रुपये बताया गया. साथ ही यह भी बता दे कि बिजली और ईंधन की ज्यादा लागत के चलते खर्च में 8 फीसदी का इजाफा हुआ है और यह 8029 करोड़ रूपये पर पहुँच गया है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -