म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के ही साथ पलायन कर रहे हैं हिंदू
म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के ही साथ पलायन कर रहे हैं हिंदू
Share:

म्यांमार म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ रहा है। इन लोगों को हिंसा का सामना करना पड़ा है ऐसे में ये बांग्लादेश की ओर भागे मगर बीते दिनों बांग्लादेश की ओर पलायन कर गए रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय को बांग्लादेश में प्रवेश करने से रोक दिया गया। यहाॅं से इन्हें खदेड़ दिया गया। अब यह बात सामने आई है कि इनके साथ ही हिंदू परिवार भी बांग्लादेश की ओर पलायन करने पर मजबूर हैं।

हालात ये हैं कि रिक्ता गांव के अलावा चिआंगछारी और फकीराबाजार के गांवों में रहने वाले हिंदू भी अपना अपना घर छोड़कर बांग्लादेश की तरफ भाग रहे हैं। गौरतलब है कि म्यांमार में बौद्ध बाहुल्य है। रोहिंग्या व बौद्धों के बीच संघर्ष का दौर है। गौरतलब है कि हिंसा के चलते लगभग 400 से अधिक हिंदू परिवार अपने घर छोड़ चुके हैं। तो दूसरी ओर उखिया में कुटुप्लोंग शरणार्थी शिविर में पहुॅंचने वाले 412 हिंदूओं ने मंदिरों व आसपास के स्थानों पर शरण ली है।

गौरतलब है कि म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों को पलायन का सामना करना पड़ा। यह समुदाय अधिकांशतः रखाईन में रहता है यह एक गरीब समुदाय है। म्यांमार में अब हिंदूओं को भी मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ रहा है हालात ये हैं कि हिंदूओं के प्रति भी अत्याचार बढ़ने लगे हैं। रोहिंग्या मुसलमान कुछ पैमाने पर भारत के उत्तरी भागों में भी रहते हैं। 

बांग्लादेश में सामने आया निर्भया जैसा मामला, चलती बस में गैंगरेप के बाद की हत्या

म्‍यांमार सेना और रोहिंग्या विद्रोहियों में हिंसा के कारण 400 की मौत

म्यांमार से जान बचाकर बांग्लादेश भाग रहे रोहिंग्या मुसलमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -