हिंदू महासभा ने 6 अक्टूबर को किया 'ग्वालियर बंद' का ऐलान, जानिए क्यों?

हिंदू महासभा ने 6 अक्टूबर को किया 'ग्वालियर बंद' का ऐलान, जानिए क्यों?
Share:

ग्वालियर: हिंदू महासभा ने अगले महीने ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध करने के लिए 6 अक्टूबर को बंद का आह्वान किया है। यह विरोध बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे 'अत्याचारों' के खिलाफ किया जा रहा है। 6 अक्टूबर को भारत एवं बांग्लादेश के बीच टी20 मैच ग्वालियर में खेला जाना है। सोमवार को संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हिंदू महासभा इस मैच का विरोध कर रही है। उन्होंने दावा किया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार अभी भी जारी है तथा ऐसे में बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलना उचित नहीं है।

भारद्वाज ने कहा कि 'ग्वालियर बंद' के चलते आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पर कोई रोक नहीं होगी। साथ ही उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डुओं में मिलावट करने वालों को मृत्युदंड की मांग की। उन्होंने बताया कि ये लड्डू अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक कार्यक्रम में भी वितरित किए गए थे तथा इस घटना ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

वही इस विवाद के पश्चात्, खाद्य सुरक्षा नियामक ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को घटिया घी की आपूर्ति करने वाली तमिलनाडु स्थित एक कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। तिरुपति के लड्डुओं में पशु वसा के इस्तेमाल के आरोपों की गहन जांच एवं कड़ी कार्रवाई की मांग भी जोर पकड़ रही है। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को इन आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) के गठन का ऐलान किया है।

अलाउद्दीन खिलजी के नाम पर वक्फ ने हड़पी 90 बीघा जमीन, योगी सरकार ने छुड़ाई

झारखंड में क्या रंग ला पाएगी भाजपा की परिवर्तन यात्रा? इन मुद्दों पर रहेगा ज़ोर

इस्लामिक शसन का ख्वाब देख रहे हिज्ब-उत-तहरीर पर NIA की रेड, तमिलनाडु में ताबड़तोड़ छापे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -