आर्डर की पूर्ति के लिए 2 साल बाद फिर खुला HMT का प्लांट

आर्डर की पूर्ति के लिए 2 साल बाद फिर खुला HMT का प्लांट
Share:

नई दिल्ली : नए साल के साथ ही यह खबर भी सामने आई है कि घड़ी निर्माण करने वाली बड़ी कम्पनी हिंदुस्तान मशीन टूल्स (HMT) को वर्ष कि शुरुआत के साथ ही एक बड़ा तोहफा मिला है. बताया जा रहा है कि हल्द्वानी के पास रानीबाग स्थित HMT की फैक्ट्री पिछले दो सालों से बंद ही पड़ी हुई है लेकिन अब यह कहा जा रहा है कि यहाँ शुक्रवार से फिर से काम की शुरुआत की गई है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कम्पनी के द्वारा घड़ियों का उत्पादन बना कर दिया जा चूका है लेकिन कम्पनी के पास एक बकाया आर्डर है जिसे पूरा करने के लिए यहाँ फैक्ट्री को दोबारा शुरू किया जा रहा है. कम्पनी के द्वारा सामने आई एक जानकारी में यह कहा गया है कि करीब डेढ़ करोड़ की कीमत की घड़ियों को बनाये जाने के आर्डर अभी बकाया है जिस कारण यह कदम उठाया जा रहा है.

इस मामले में एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कम्पनी को बेंगलुरु ऑफिस से करीब 5500 घड़ियों के उत्पादन का ऑर्डर मिला था और इस आर्डर को किसी भी तरह मार्च 2016 तक पूरा किया जाना है. कम्पनी के द्वारा घड़ियों के निर्माण का कार्य भी शुरू कर दिया जा चूका है. इसके साथ ही अधिकारी ने यह भी बताया है कि इस आर्डर को जैसे ही पूरा किया जायेगा उसके बाद कम्पनी की इस यूनिट को ऑर्डनेंस यूनिट में बदल दिया जाना है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -