वायरस के पुनरुत्थान पर Q4 में H & M की बिक्री 10pc की आई गिरावट

वायरस के पुनरुत्थान पर Q4 में H & M की बिक्री 10pc की आई गिरावट
Share:

स्वीडिश बहुराष्ट्रीय कपड़े-रिटेल कंपनी H & M का कहना है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के रूप में चौथी तिमाही (Q4) में इसकी बिक्री में 10 प्रतिशत की गिरावट आई है, उपभोक्ता खर्च में कमी आई है, जिससे तीसरी तिमाही में कम हो रहे होनहार रिकवरी में कमी आई है। स्टॉकहोम स्थित कंपनी ने मंगलवार को जनवरी में पूर्ण चौथी तिमाही की आय दर्ज करने से पहले कहा कि सितंबर से नवंबर की अवधि में बिक्री एक साल पहले 61.7 अरब क्रोनर से घटकर 52.5 बिलियन स्वीडिश क्रोनर (6.25 बिलियन अमरीकी डालर) रह गई।

पूरे वित्तीय वर्ष के लिए बिक्री, जो नवंबर के माध्यम से 12 महीनों तक चलती है, 187 बिलियन क्रोनर पर खड़ा था, जो 18 प्रतिशत नीचे था। एचएंडएम ने कहा कि पूरे साल 2020 में कंपनी को कोरोना वायरस महामारी द्वारा चिह्नित किया गया था, जो कि दुनिया के सबसे बड़े बजट फैशन रिटेलरों में से एक है, हालांकि इस वर्ष ने "एक सकारात्मक गति" के साथ उड़ान भरी। कंपनी ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, "एचएंडएम समूह ने जोरदार और सकारात्मक गति के साथ साल की शुरुआत की, जब तक कि कोविड-19 की पहली लहर का प्रभाव नहीं पड़ा" "भौतिक स्टोरों में अस्थायी स्टोर क्लोजर और ग्राहक फुटफॉल में बड़ी बूंदों को शामिल करने वाले व्यापक सामाजिक प्रतिबंधों की बिक्री में काफी कमी आई, विशेष रूप से दूसरी तिमाही में।"

तीसरी तिमाही में एक मजबूत बिक्री रिकवरी हुई, जो कि "महामारी की दूसरी लहर के परिणामस्वरूप एक नई मंदी" होने से पहले चौथी तिमाही तक जारी रही। कंपनी 29 जनवरी को अपनी पूरी चौथी तिमाही और 2020 की कमाई की रिपोर्ट देगी।

सिप्ला ने कोरोना निदान के लिए लॉन्च की रैपिड एंटीजन टेस्ट किट "CIPtest"

सोने की बढ़ती कीमत से अमेरिकी सत्र को लाभ

एमएंडएम ने वाहन की कीमत में की वृद्धि

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -