अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने राजनाथ सिंह जाएंगे

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने राजनाथ सिंह जाएंगे
Share:

नई दिल्ली : 2 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरु होने वाली है, इसी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह कल जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर जाने वाले है। वहां वो सुरक्षा की स्थिति को जानने के साथ-साथ अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का बी जायजा लेंगे। 1 जुलाई से सिंह राज्य का दो दिवसीय दौरा करेंगे। गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, शीर्ष असैनिक, पुलिस एवं सैनिक अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में भी भाग लेंगे।

इस दौरान वो राज्य के मौजूदा हालात, खास कर शनिवार को पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले के बाद पैदा हुए हालातों का जायजा लेंगे। खबर है कि गृहमंत्री को उग्रवाद और साथ ही सरहद पार से घुसपैठ से निबटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की ओर से किए जा रहे विभिन्न उपायों से अवगत कराया जाएगा।

गृहमंत्री की ओर से गठित की गई तीन सदस्यीय टीम फिलहाल राज्य का दौरा कर रही है। अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय के अधिकारी लगातार जम्मू सरकार के संपर्क में है। अमरनाथ यात्रा के दो मार्गों पर 12,500 केन्द्रीय अर्धसैनिक कर्मी और राज्य पुलिस के 8000 कर्मी तैनात किए जाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि 48 दिन की अमरनाथ यात्रा को कोई खतरा नहीं है, लेकिन केन्द्र के सक्रिय समर्थन से राज्य सरकार ने तमाम सुरक्षा प्रबंध किए हैं।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -