कोरोना पेशेंट्स के लिए कम पड़े बेड, सीएम योगी ने दी होम क्वारंटाइन को मंजूरी

कोरोना पेशेंट्स के लिए कम पड़े बेड, सीएम योगी ने दी होम क्वारंटाइन को मंजूरी
Share:

लखनऊ: पूरे देश में जारी कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बिना लक्षणों वाले कोरोना मरीजों के लिए होम क्वारंटाइन की सुविधा को हरी झंडी दे दी है। बता दें कि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लखनऊ, गोरखपुर सहित कई बड़े जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना मरीजों के लिए बेडों की तादाद कम होती जा रही है।

ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली सरकार की तर्ज पर बिना लक्षणों वाले मरीजों को घर में क्वारंटाइन होने की अनुमति दे दी है। मरीज कुछ शर्तों के साथ होम क्वारंटाइन में रह सकेंगे। इसके लिए प्रोटोकॉल जारी किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस के लक्षणरहित संक्रमित लोग अपनी बीमारी को छुपा रहे हैं, जिससे संक्रमण और अधिक बढ़ने की आशंका है। अपने आवास पर आयोजित की गई बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने आगे कहा कि होम क्वारंटाइन की व्यवस्था को लागू करने के साथ ही लोगों को कोविड-19 से बचाव को लेकर सतत जागरूक किया जाए।

जागरूकता अभियान में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया समेत बैनर, होर्डिंग, पोस्टर और पब्लिक एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाए। सीएम योगी ने होम क्वारंटाइन को मंजूरी देने के साथ ही अधिकारियों को फ़ौरन गाइडलाइन बनाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि बिना लक्षणों वाले और माइल्ड लक्षण वालों को होम क्वारंटाइन को लेकर जल्द ही दिशानिर्देश तैयार करें।

अब लूटने वाले दुकानदारों की खैर नहीं, मोदी सरकार ने लागू किया 'उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम'

इंफोसिस के हाथ लगी अब तक की सबसे बड़ी डील ! वैंगार्ड के साथ 1.5 अरब डॉलर में हुआ सौदा

हिमाचल प्रदेश: पुलिस भर्ती प्रक्रिया में होंगे बड़े परिवर्तन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -