आधी रात को 3 बजे घर में लगी आग, ड्राई फ्रूट कारोबारी समेत 2 बेटियों की ज़िंदा जलकर मौत

आधी रात को 3 बजे घर में लगी आग, ड्राई फ्रूट कारोबारी समेत 2 बेटियों की ज़िंदा जलकर मौत
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से एक दुखद घटना सामने आई है यहाँ बृहस्पतिवार तड़के 3 मंजिला मकान में लगी भीषण आग में एक ड्राई फ्रूट्स कारोबारी एवं उसकी दो किशोर बेटियों की जलकर मौत हो गई। आग तीसरी मंजिल पर स्थित रसोई में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी तथा पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

अग्निशमन अफसर अतिबल सिंह यादव ने बताया कि बहोड़ापुर क्षेत्र का यह मामला है। घटना तड़के लगभग 3 बजे घटित हुई। अग्निशमन अफसर ने बताया कि आग में विजय गुप्ता (45) और उनकी दो बेटियां अंशिका (17) और यशिका (14) जलकर मर गईं। खबर प्राप्त होते ही स्थानीय निकाय के दमकल कर्मी और पास के वायुसेना स्टेशन का दस्ता मौके पर पहुंचा। वे दीवार तोड़कर मकान में घुसे एवं अंदर फंसे लोगों को बचाने का प्रयास किया। हालांकि, पिता-बेटियों की तब तक मौत हो चुकी थी। 

यादव ने बताया कि दो घंटे से ज्यादा वक़्त की मशक्कत के पश्चात् दमकल कर्मियों ने आग पर नियंत्रण पा लिया। इस दौरान कई पानी के टैंकरों का उपयोग किया गया। गुप्ता के बड़े भाई सुरेश गुप्ता ने बताया कि खबर प्राप्त होते ही वे मौके पर पहुंच गए थे, किन्तु आग की भयावहता की वजह से वे अपने भाई और दो भतीजियों को नहीं बचा पाए। बताया गया कि जब आग लगी उस समय विजय गुप्ता की पत्नी अपने मासूम बेटा को लेकर मायके गई हुई थी। अफसर ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है तथा घटना की तहकीकात कर रही है।  

इंटरनेशनल एयरलाइन मार्केट में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत, अब केवल चीन और अमेरिका आगे

10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में हिस्सा लेंगे CJI चंद्रचूड़ समेत सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस

द्विपक्षीय यात्रा पर श्रीलंका पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, कई अहम मुद्दों पर करेंगे चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -