कैसे हुई थी अनुराग और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मुलाकात

कैसे हुई थी अनुराग और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मुलाकात
Share:

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड के बड़े सितारों में से एक माने जाते हैं। लेकिन उनकी सफलता की कहानी आसान नहीं रही। नवाज ने अपने करियर की शुरुआत में कई छोटे-मोटे रोल किए, जैसे कि फिल्में सरफरोश, शूल, और जंगल में। इन फिल्मों में काम करके उन्होंने अपनी पहचान बनाई, लेकिन असली पहचान उन्हें बाद में मिली।

अनुराग कश्यप की मुलाकात का किस्सा

हाल ही में, फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया। आरकेज थिएटर एंड फिल्म्स ग्रुप ने एक इंटरव्यू पोस्ट किया, जिसमें अनुराग ने इस बारे में खुलकर बात की। अनुराग ने बताया कि उन्होंने नवाज को पहली बार राजपाल यादव के जरिए देखा था। अनुराग ने कहा, "राजपाल यादव उस समय मुंबई में आए थे, लेकिन वो बहुत थके हुए और निराश होकर शहर छोड़ने जा रहे थे। उस वक्त ब्लैक फ्राइडे फिल्म में अशरफ उलहक नाम का एक एक्टर था, जो अब हमारे बीच नहीं हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि क्या मैं राजपाल यादव से बात कर सकता हूं और उन्हें उम्मीद दे सकता हूं।"

रेलवे स्टेशन पर हुई मुलाकात

अनुराग ने आगे बताया कि वे रेलवे स्टेशन पर राजपाल यादव से मिले, जहां नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने उनका सूटकेस पकड़ा हुआ था। यहीं से अनुराग और नवाज के बीच की मुलाकात शुरू हुई।

शूल में वेटर का रोल

अनुराग ने याद किया कि उन्होंने राजपाल यादव को बताया कि वे फिल्म शूल के लिए कास्टिंग कर रहे हैं और उनके लिए एक रोल है। राजपाल यादव ने उस एक सीन वाले रोल के लिए हां कर दी। अनुराग ने कहा, "वहां से राजपाल के करियर की शुरुआत हुई।" इस दौरान नवाजुद्दीन ने अनुराग से पूछा कि क्या उन्हें भी कोई रोल मिल सकता है। अनुराग ने कहा, "अब कोई रोल नहीं बचा है, लेकिन मैं तुम्हें कहीं और रख लूं।" नवाज ने तब कहा कि उनके पास खाने के भी पैसे नहीं हैं और वे कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। इस प्रकार, फिल्म शूल में नवाज को मनोज वाजपेयी और रवीना टंडन के साथ एक सीन में वेटर का रोल दिया गया। उस समय नवाज बहुत पतले थे, लेकिन उनकी मेहनत और लगन ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की।

नवाज का संघर्ष और सफलता

इस तरह से नवाजुद्दीन सिद्दीकी का सफर शुरू हुआ। उनके संघर्ष और कड़ी मेहनत ने उन्हें आज एक सफल एक्टर बना दिया है। नवाज की कहानी उन सभी के लिए प्रेरणा है, जो अपने सपनों को पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि आज वह बॉलीवुड में एक खास पहचान बना चुके हैं।

'झूठ बोलने की मशीन हैं राहुल गांधी..', अग्निवीर वाले दावे पर भड़के अमित शाह

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -