HPPSC: परीक्षा शुल्क प्रमाण न मिले तो रद्द हो जाएंगे 38000 आवेदन
HPPSC: परीक्षा शुल्क प्रमाण न मिले तो रद्द हो जाएंगे 38000 आवेदन
Share:

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSC) विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नया आदेश जारी किया है. इस आदेश में आयोग ने कहा है कि, 31 दिसंबर तक परीक्षा शुल्क के सबूत (प्रमाण) आयोग के कार्यालय में जमा करवाए जाये. आयोग ने यह साफ़ कर दिया है कि, अगर 31 दिसंबर तक परीक्षा शुल्क सम्बंधित किसी भी प्रकार का कोई सबूत नहीं मिला तो विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आये आवेदनों को रद्द करार दे दिया जाएगा. 

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, मौजूदा समय में आयोग के पास 38000 ऐसे आवेदन आये हैं, जिनकी परीक्षा शुल्क से सम्बंधित किसी भी प्रकार की कोई जानकारी हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित ही नहीं हो रही है. बताया जा रहा है कि, तकनीकी समस्या के कारण परीक्षा शुल्क से सम्बंधित यह समस्या आ रही है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने कैशलेस ट्रांजेक्शन के रूप में परीक्षा शुल्क का भुगतान किया हैं, उनके खाते से पैसे तो कट चुके हैं, परन्तु फिर भी आयोग की वेबसाइट पर फीस के कॉलम में कोई राशि नहीं दर्शाई जा रही है. 

ऐसी स्थिति बनने पर आयोग ने थोड़ी नरमी बरती हैं, और इन 38000 आवेदनों को रद्द करने के बजाए आवेदनकर्ताओं से प्रत्यक्ष रूप से परीक्षा फीस सम्बंधित प्रमाण की मांग की है. आपको बता दे कि, आयोग ने गत अक्टूबर माह में 9 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत विभिन्न श्रेणियों के करीब 3 हजार पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन की मांग की थी, जहां इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग को 2 लाख 48 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं. 

अपने बॉस को करना हैं इम्प्रेस तो अपनाए ये टिप्स...

जानिए, इतिहास में क्यों खास है 23 दिसंबर

प्रतियोगी परीक्षा में आ सकते है ये प्रश्नोत्तर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -