HSSC में 5 हजार से अधिक पदों पर मिल रहा भारी वेतन

HSSC में 5 हजार से अधिक पदों पर मिल रहा भारी वेतन
Share:

हरियाणा पुलिस ने हाल ही में कांस्टेबल के 5,666 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण जानकारी है। आवेदन की अंतिम तारीख कल, यानी 24 सितंबर 2024 है। इसलिए जो इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं, वे जल्दी से आवेदन कर लें।

रिक्रूटमेंट ड्राइव की जानकारी

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 5,666 पद भरे जाएंगे। इनमें से माउंटेड आर्म्ड पुलिस के 66 पद और जनरल ड्यूटी व इंडिया रिजर्व बटालियन के 5,600 पद शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिस की जांच करनी चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है। उम्मीदवारों को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की आधिकारिक वेबसाइट – hssc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। यहां से न केवल आवेदन किया जा सकता है, बल्कि इन पदों की पूरी जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है और भविष्य के अपडेट्स पर नजर रखी जा सकती है।

योग्यता और पात्रता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की हो। यह 10 + 2 पैटर्न से होना चाहिए। एज लिमिट के अनुसार, 18 से 24 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही, कुछ फिजिकल स्टैंडर्ड्स भी हैं, जिन्हें सभी उम्मीदवारों को पूरा करना होगा।

आवेदन के लिए पहली पात्रता यह है कि उम्मीदवार ने हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (HSSC) पास किया हो। बिना इस परीक्षा के, आवेदन नहीं किया जा सकता। बेहतर होगा कि सभी पात्रता की जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर देख लें।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को कई राउंड की परीक्षाएं पास करनी होंगी। सबसे पहले, उम्मीदवार को हरियाणा CET परीक्षा पास करनी होगी। इसके बाद, उन्हें फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, लिखित परीक्षा, नॉलेज टेस्ट, राइडिंग स्किल टेस्ट आदि पास करने होंगे। हर चरण को सफलतापूर्वक पास करने वाला उम्मीदवार ही अगले चरण में जाएगा, और सभी चरण पास करना अनिवार्य है।

सैलरी और अन्य जानकारी

इन पदों पर चयनित होने पर उम्मीदवारों को हर महीने 21,900 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक का वेतन मिलेगा। एक अच्छी बात यह है कि आवेदन के लिए किसी भी प्रकार की एप्लीकेशन फीस नहीं देनी होगी।

एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों पर अमिताभ ने कहा- "चप्पल की बात करते हैं... गंजी-लुंगी..."

कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा

पति की मौत के बाद कभी घर नहीं आए अमिताभ बच्चन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -