शाजापुर में भारी बवाल, दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और फायरिंग

शाजापुर में भारी बवाल, दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और फायरिंग
Share:

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी में बुधवार देर शाम एक बड़ा विवाद हुआ, जिसमें 2 समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया तथा हालात पत्थरबाजी और गोलीबारी तक पहुंच गए। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के पश्चात् पूरे गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया तथा धारा-144 लागू कर दी गई है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, दो दिन पहले मुस्लिम समुदाय के एक युवक के साथ मारपीट हुई थी, तत्पश्चात, बुधवार रात दोनों समुदायों में तनाव बढ़ गया और पुरानी रंजिश को लेकर वे आमने-सामने हो गए। इस के चलते दोनों पक्षों की तरफ से पत्थरबाजी की गई। बवाल के चलते भीड़ में से किसी ने फायरिंग की, जिससे कुछ युवक घायल हो गए। पुलिस को घटना की खबर प्राप्त होने पर जब मक्सी पुलिस मौके पर पहुंची, तो भीड़ ने पुलिस पर भी पत्थरबाजी आरम्भ कर दी। तत्पश्चात, बड़े आंकड़े में पुलिस बल बुलाया गया तथा स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए पूरे मक्सी में धारा-144 लागू कर दी गई है, जिससे लोगों के एक स्थान पर इकट्ठा होने पर भी पाबंदी है। पुलिस सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे भड़काऊ संदेशों पर भी कड़ी नजर रख रही है।

वही इस घटना में घायल हुए लोगों को चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार सात लोग घायल हुए हैं, जिनका उपचार चल रहा है। पुलिस अफसर ने बताया कि शाजापुर के मक्सी में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ, जिसमें गोलीबारी की घटना सामने आई है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है तथा यह जानने का प्रयास कर रही है कि यह विवाद क्यों हुआ, हालांकि इसे पुरानी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है।

'ब्रिटिश नागरिक हैं राहुल गांधी..', HC ने केंद्र से माँगा जवाब, सामने आया IT रिटर्न

Coldplay इवेंट के लिए बिक रहे फेक टिकट! दर्ज हुई शिकायत

अब गुजरात में ट्रेन पलटाने की साजिश! रेलवे-ट्रैक पर रखा लोहे का टुकड़ा, हुई टक्कर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -