अतीक-अशरफ की हत्या से विचलित हुआ मानवाधिकार आयोग, यूपी पुलिस से माँगा जवाब

अतीक-अशरफ की हत्या से विचलित हुआ मानवाधिकार आयोग, यूपी पुलिस से माँगा जवाब
Share:

लखनऊ: आज यानी मंगलवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने प्रयागराज में समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद और गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस को नोटिस भेजा है. गौरतलब है कि अतीक अहमद और उनके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की विगत शनिवार को प्रयागराज में मेडिकल जांच के दौरान गोली मरकर हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने अतीक अहमद को सीने और सिर में नौ गोलियां दागी, जबकि उसके भाई को पांच गोलियां लगी.

हमलावर मीडियाकर्मी के वेश मेंआए थे. तीनों हमलावरों में लवलेश तिवारी, सन्नी सिंह और अरुण मौर्य मीडियाकर्मी के रूप में वीडियो कैमरा, माइक और मीडिया आईडी कार्ड लिए हुए थे. अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की हत्या करने के बाद तीनों ने पुलिस के सामने उसी समय आत्मसपर्मण कर दिया था. पुलिस ने हमलावरों को अरेस्ट कर लिया था.

हमलावरों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. हमलावर इस समय प्रतापगढ़ जिला जेल में कैद हैं. अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश ने हत्या की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग गठित किया है. यह जांच आयोग दो महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपेगा.

दिल्ली से श्रीनगर जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, मिली थी आग की वार्निंग

भारत के D गुकेश नें जीता मेनोर्का इंटरनेशनल शतरंज का खिताब किया अपने नाम

आँगन में खेल रहे बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -