2-2 हज़ार रुपए दे रही सरकार, अफवाह सुनकर इकठ्ठा हो गए सैकड़ों मजदूर

2-2 हज़ार रुपए दे रही सरकार, अफवाह सुनकर इकठ्ठा हो गए सैकड़ों मजदूर
Share:

बंगलुरु: देश में कोरोना संकट के मद्देनज़र 3 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है. इस बीच कर्नाटक के मंगलौर के कुलूर में सैकड़ों मजदूर जमा हो गए. दरअसल वो एक अफवाह के चलते जमा हुए कि राज्य सरकार की तरफ से मजदूरों को नकद रकम बांटी जा रही है. कर्नाटक के मंगलौर में मंगलवार को दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे 400-500 मजदूर जमा होकर सरकारी अधिकारियों का इंतजार करने लगे. वो इस उम्मीद से वहां आए कि सरकार की तरफ से लॉकडाउन में उन्हें दो-दो हज़ार रुपये दिए जाएंगे.

लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों की वजह से अधिक लोगों का किसी जगह पर जमा होना सख्त मना है. जब पुलिस को इस मामले की सूचना मिली तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. पुलिस ने लोगों को समझाया कि पैसे बांटे जाने की खबर अफवाह है और राज्य सरकार की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है.

एक महिला मजदूर ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया है कि, 'मुझे नहीं पता कि किसने पहले ये अफवाह फैलाई. किन्तु मैंने अपने आसपास के लोगों को ऐसा कहते हुए सुना. मुझसे कहा गया कि मैं आधार या पासबुक लेकर आऊं जिसे देखकर ही पैसे दिए जाएंगे.' सारे मजदूर झुंड बना कर खड़े हुए थे. पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि मजदूरों के बीच अफवाह किसने फैलाई.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर टूटा बाज़ार, इतने अंक लुढ़का सेंसेक्स

लॉकडाउन में चौपट जो जाएगा AC-कूलर का कारोबार, कारोबारियों को होगा अरबों का नुकसान

लॉकडाउन: ब्रिटिश नागरिकों की हुई घर वापसी, इस एयरपोर्ट से भरी उड़ान

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -