विशाखापट्टनम स्टील प्लांट में लगातार तीसरे दिन भूख हड़ताल

विशाखापट्टनम स्टील प्लांट में लगातार तीसरे दिन भूख हड़ताल
Share:

सेंट्रे ने विशाखापत्तनम स्टील प्लांट (VSP) के निजीकरण का फैसला किया, सर्वदलीय ट्रेड यूनियनों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी। यह भूख हड़ताल रविवार को यहां लगातार तीसरे दिन जारी है। बता दें कि केंद्र के फैसले को वापस लेने की मांग को लेकर विभिन्न ट्रेड यूनियनों के नेता और लोगों के संगठनों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी (JAC) जीवीएमसी कार्यालय के पास गांधी प्रतिमा पर हड़ताल में भाग ले रहे हैं।

रक्षा सार्वजनिक उपक्रमों में काम करने वाले कर्मचारियों की रक्षा समन्वय समिति ने भी विरोध को अपना समर्थन दिया। आपको बता दें कि इस हड़ताल को मान्य करके, रक्षा समन्वय समिति के अध्यक्ष रेड्डी वेंकट राव ने मांग की कि केंद्र सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को नष्ट करने के अपने फैसले को वापस ले। उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में निजीकरण देश के हित में नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा जो खुद को महान देशभक्त कहती है, अर्थव्यवस्था को लूटने में व्यस्त थी।

हालांकि, यहां यह साझा करने की आवश्यकता है कि इससे पहले, समिति ने पदयात्रा का आयोजन किया था। बड़ी संख्या में श्रमिकों और कर्मचारियों ने भाग लिया और मांग की कि रक्षा क्षेत्र, वीएसपी और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निजीकरण को तुरंत रोका जाए।

क्या PM बनना चाहती हैं ममता ? कहा- 'एक पैर से बंगाल जीतूंगी और दोनों पैरों से दिल्ली'

100 करोड़ की चिट्ठी पर घिरे अनिल देशमुख, गृह मंत्री पद से दिया इस्तीफा

बिहार में 400 करोड़ की लागत से बनेगा मेगा फ़ूड पार्क, केंद्रीय मंत्री तोमर का ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -