पत्नी को GNM कोर्स करवाने के लिए पति ने बेचीं जमीन, पढ़ाई पूरी होते ही छोड़ गई

पत्नी को GNM कोर्स करवाने के लिए पति ने बेचीं जमीन, पढ़ाई पूरी होते ही छोड़ गई
Share:

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक युवक ने जमीन बेचकर अपनी पत्नी को GNM की पढ़ाई करवाई. पति का आरोप है कि कोर्स पूरा होने के पश्चात् अब उसकी पत्नी के तेवर बदल गए हैं. वह पति एवं ससुराल में रहना नहीं चाहती है. आरोप है कि 15 जून को महिला ने अपने पिता एवं भाई को बुला लिया और घर का सारा सामान लेकर मायके चली गई. उसकी सास ने बहू एवं उसके पिता व भाई के खिलाफ थाने में शिकायत की है.

प्राप्त खबर के मुताबिक, यह पूरा मामला बेगूसराय के छौड़ाही थाना इलाके के अमारी गांव का है. यहां के रहने वाले बालेश्वर महतो के बेटे प्रिंस आनंद की शादी 24 अप्रैल 2019 को समस्तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र में राजेंद्र कुमार महतो की पुत्री मनीषा से हुई थी. मनीषा 12वीं पास थी. वह जब ससुराल आई तो अपने पति और सास के सामने GNM कोर्स करने की इच्छा जताई. फिर पति तथा ससुराल वालों ने कुछ कर्ज लिया और बहू का एडमिशन वर्ष 2019 में पंजाब के अजीत नर्सिंग इंस्टीट्यूट में करवा दिया. मनीषा कभी घर पर तो कभी मायके में रहती थी. वह केवल परीक्षा देने पंजाब जाती थी. इसी के चलते 14 नवंबर 2021 को उसे एक बेटी भी हुई. फिर मनीषा ने समस्तीपुर और खगड़िया में कुछ काम भी किया.

दिसंबर 2023 में GNM की पढ़ाई पूरी होते ही मनीषा ने पति के साथ रहने से मना कर दिया. इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा. कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकला. मनीषा की सास सुलेखा ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. इसमें सुलेखा ने इल्जाम लगाते हुए कहा है कि पिछले 15 जून को मनीषा अपने पिता राजेंद्र महतो और भाई रोशन समेत 5-7 हथियारबंद लोगों के साथ आई थी. वह अपना सामान लेने के साथ ही मेरे लगभग 2 लाख 25 हजार रुपये का आभूषण एवं 50 हजार रुपये लेकर चली गई. 1 जुलाई को प्रिंस आनंद का साले एवं पत्नी ने प्रिंस को फोन करके पतेलिया बदिया बुलाया तथा उसके साथ बुरी तरह मारपीट की तथा पुलिस के हवाले कर दिया. इसकी खबर प्राप्त होते ही परिजन मौके पर पहुंचे और प्रिंस को पुलिस से छुड़वाया. प्रिंस के घरवालों का आरोप है कि 10 जुलाई को छौराही थाने में बहू एवं उसके पिता व भाई के खिलाफ शिकायत की थी, मगर पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. 

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -