हैदराबाद में भारी बारिश की आशंका के चलते स्कूल बंद, तेलंगाना में हाई अलर्ट

हैदराबाद में भारी बारिश की आशंका के चलते स्कूल बंद, तेलंगाना में हाई अलर्ट
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण हैदराबाद के सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय सोमवार को बंद रहेंगे, अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की। हैदराबाद के जिला कलेक्टर ने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में बंद करने का नोटिस जारी किया।

जिला कलेक्टर ने एक्स पर एक पोस्ट में  लिखा कि "हैदराबाद जिले में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण, सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों, सभी प्रबंधन (सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी) के तहत, बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में सोमवार, 02-09-2024 को छुट्टी घोषित की जाती है"  अन्य घटनाक्रमों में, उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्का मल्लू ने अपने खम्मम निर्वाचन क्षेत्र, विशेष रूप से वागवेदु गांव, मधिरा मंडल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और राहत आश्रयों का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

हैदराबाद की हुसैन सागर झील में जलस्तर बढ़ गया है, जिससे चिंता और बढ़ गई है। इसके जवाब में मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सभी सरकारी विभागों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. के नागरत्नम ने बताया कि तेलंगाना में अगले तीन दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, "तेलंगाना में आज और कल के लिए रेड वार्निंग जारी की गई है। पूर्वी और पूर्वोत्तर जिलों में रेड वार्निंग जारी की गई है, जबकि उत्तरी और दक्षिणी जिलों में इसी अवधि के लिए ऑरेंज वार्निंग जारी की गई है। सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। जीएचएमसी में कई बार मध्यम से भारी बारिश होने की उम्मीद है। हैदराबाद में आज और कल के लिए ऑरेंज वार्निंग जारी की गई है।"

आईएमडी की शनिवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून तेलंगाना में सक्रिय है, जिससे नारायणपेट में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा हो रही है और महबूबाबाद, वारंगल, बी. कोठागुडेम, खम्मम, महबूबनगर, मुलुगु, नागरकुरनूल, सूर्यापेट और वानापर्थी सहित अन्य जिलों में भारी वर्षा हो रही है।

'10 सालों में पीएम मोदी ने..', कश्मीर को लेकर क्या बोले भाजपा नेता रविंदर रैना

' कांग्रेस ने किया SC/ST और OBC का शोषण..', आखिर राहुल पर क्यों भड़कीं मायावती

नेहरू-अब्दुल्ला से लेकर राहुल-उमर तक, क्या फिर वंशवाद की राजनीति में फंस रहा कश्मीर ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -