हुंडई पेश करने जा रही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार

हुंडई पेश करने जा रही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार
Share:

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ रही है। कई कार निर्माता कंपनियां अब पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वेरिएंट्स भी पेश कर रही हैं। हुंडई भी इस ट्रेंड से पीछे नहीं है और इलेक्ट्रिक कारों पर अपना पूरा ध्यान दे रही है। कंपनी ने हाईब्रिड मोड में गाड़ियां लाने की भी योजना बनाई है।

हुंडई का लक्ष्य और योजना

हुंडई मोटर ने आने वाले वर्षों के लिए बड़े प्लान बनाए हैं। कंपनी का लक्ष्य है कि साल 2030 तक 5.55 मिलियन गाड़ियां बेची जाएं, जिनमें से 2 मिलियन गाड़ियां इलेक्ट्रिक होंगी।

21 नई इलेक्ट्रिक कारों की योजना

हुंडई एक नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जो एक बार चार्ज करने पर 900 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज दे सकती है। कंपनी का लक्ष्य है कि 2030 तक 21 नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया जाए। इसके साथ ही, कंपनी बैटरी की लागत को भी कम करने पर ध्यान दे रही है।

भारत में नई इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग

भारत में, हुंडई अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों के साथ आने वाली है। कंपनी भारतीय बाजार में Kona और Ioniq 5 के बाद पहली मास मार्केट ईवी पेश करेगी। क्रेटा ईवी भारत में हुंडई की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक हो सकती है। क्रेटा ईवी का प्रोडक्शन इस साल शुरू हो सकता है और यह कार 2025 में भारतीय बाजार में उपलब्ध हो सकती है। हुंडई का उद्देश्य है कि उनकी इलेक्ट्रिक कारों में चार्जिंग की चिंता कम से कम हो, जिससे लोगों को एक आरामदायक ड्राइविंग अनुभव मिले।

भारत का पहला स्वर्ण फिल्म पुरस्कार किसे मिला था?

भारत का पहला जीरो प्लास्टिक राज्य कौन सा है?

गुलाब की पंखुड़ी से दिखेंगे होंठ, बस अपना लें आसान ट्रिक्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -