'मैं DSP हूं, होश में रहो', इस शख्स की असलियत ने कर दिया सभी को हैरान

'मैं DSP हूं, होश में रहो', इस शख्स की असलियत ने कर दिया सभी को हैरान
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस के हत्थे चढ़े नकली DSP की कहानी पुलिसवालों को चौंका रही है। उसके पास वर्दी एवं नेम प्लेट के अतिरिक्त पुलिस का बैच भी था। इन आपत्तिजनक चीजों को उपयोग कर व्यक्तियों को DSP का धौंस देने वाला व्यक्ति अभी पुलिस की हिरासत में है। हालांकि उसका अभिनय देखकर पुलिसवाले भी दंग रह गए।

शातिर व्यक्ति की पहचान विजय कुमार भारती के तौर पर हुई है। पटना पुलिस की स्पेशल टीम ने उसे गांधी मैदान थाना इलाके के कारगिल चौक से गिरफ्तार किया। फर्जी DSP कारगिल चौक पर ऑटो चालक से भाड़ा को लेकर विवाद कर रहा था। हंगामा होते देख जब मौके पर पुलिस पहुंची तब ऑटो चालक से विवाद कर रहे व्यक्ति ने स्वयं को DSP बताया। इस पर गांधी मैदान थाने की पुलिस ने जब उससे उसका परिचय पत्र मांगा तो उसने अपना आईडी कार्ड दिखाया।

वही फर्जी डीएसपी का आईडी कार्ड देखकर पटना पुलिस पूरा माजरा समझ गई। इसकी खबर वरिष्ठ अफसरों को दी गई। जब फर्जी DSP से पूछताछ की गई, तो पता चला कि उसका नाम विजय कुमार भारती है। तहकीकात के चलते उसने पुलिस को हैरान कर देने वाली बातें बताईं। बीते कई माहों से विजय अपने माता पिता को फर्जी DSP बनकर बेवकूफ बना रहा था। उसके माता-पिता ने पटना में पढ़ने के लिए भेजा था। वह BPSC की तैयारी कर रहा था, किन्तु बार-बार परीक्षा देने के बाद भी सफल नहीं हुआ। माता-पिता की ख्वाहिश थी कि बेटा DSP बने तो उनके डर से पुलिसकर्मी की वर्दी सिलवा कर अपने गांव पहुंच गया। वहां उसने परिवारवालों को बताया कि वह DSP बन गया है। अपने गांव में भी उसने कई थानों में जाकर कई व्यक्तियों की पैरवी की। पुलिस ने अपराधी के पास से DSP की वर्दी, नेम प्लेट, कैप मुहर और दूसरे सामान बरामद किए हैं। पटना के SSP ने बताया कि फर्जी DSP मधुबनी जिले के फुलपरास थाने में एक मामले में अपनी बहन की पैरवी भी कर चुका है। गिरफ्तारी के पश्चात् उसने कई राज उगले हैं। इस मामले की तहकीकात में पटना पुलिस जुट गई है।

एशिया कप से पहले कोहली का फॉर्म में लौटना जरूरी, BCCI कर सकती है बड़ा फैसला

विश्व खाद्य कार्यक्रम के निदेशक ने भारत की खाद्य सुरक्षा योजना की सराहना की

गरीबों का दुःख देख इस शख्स ने दान कर डाली 600 करोड़ की दौलत, जानिए कौन है ये दानवीर?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -