'मैं प्रोटेस्टर्स को ज्वाइन करने जा रहा हूं', डॉक्टर्स की हड़ताल पर TMC सांसद सुखेंदु शेखर रॉय का बड़ा ऐलान

'मैं प्रोटेस्टर्स को ज्वाइन करने जा रहा हूं', डॉक्टर्स की हड़ताल पर TMC सांसद सुखेंदु शेखर रॉय का बड़ा ऐलान
Share:

कोलकाता: कोलकाता की महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद ने बड़ी घोषणा की है. TMC के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा है कि वह भी चिकित्सकों की हड़ताल में सम्मिलित होने जा रहे हैं. सुखेंदु की घोषणा के अनुसार, वह आज (बुधवार) हड़ताली चिकित्सकों को ज्वाइन करेंगे. सुखेंदु ने कहा,'मैं प्रदर्शनकारियों को ज्वाइन करने जा रहा हूं. क्योंकि मेरी भी लाखों बंगाली परिवारों की भांति एक बेटी और छोटी पोती है. हमें इस मौके पर उठ खड़ा होना चाहिए. महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बहुत हो चुकी है.'

TMC सांसद सुखेंदु शेखर ने कहा, 'चाहे कुछ भी हो, आइए हम सब मिलकर इस घटना का विरोध करें. आरजी कर चिकित्सालय में बलात्कार एवं निर्दयतापूर्वक हत्या की गई. वे कौन लोग हैं? अब CBI जांच करेगी. खैर. मुझे CBI पर कोई भरोसा नहीं है. वे मूर्ख हैं. फिर भी सच्चाई सामने आनी ही है. दरिंदों को बचाने का प्रयास क्यों किया जा रहा है? जो भी इस अपराध के लिए जिम्मेदार है, उसे फांसी पर लटकाया जाना चाहिए.' दरअसल, 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में एक महिला डॉक्टर का शव मिला था. इसके पश्चात् से ही रेजिडेंट डॉक्टर्स मामले में पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में ड्यूटी पर तैनात 31 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट रेजिडेंट डॉक्टर के साथ 8 अगस्त की रात कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया तथा उसका क़त्ल कर दिया गया. अफसरों ने चेस्ट मेडिसिन विभाग के सेमिनार हॉल में द्वितीय वर्ष की छात्रा का अर्धनग्न शव बरामद किया था, जिस पर कई चोटों के निशान थे.

चिकित्सकों के संगठन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) के चिकित्सकों का कहना है कि जब तक सरकार चिकित्सकों के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं करती, तब तक उनका आंदोलन समाप्त नहीं होगा. आंदोलन के चलते OPD समेत कई सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. हालांकि, रेजिडेंट चिकित्सकों के एक संगठन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है. इस बीच मामले की जांच अब CBI के हवाले कर दी गई है.

क्या है रेजिडेंट डॉक्टरों की डिमांड
1. मामले को बिना देरी किए तुरंत CBI के हवाले किया जाए. (CBI को जांच सौंपी जा चुकी है)
2. प्रधानाचार्य के साथ-साथ MS एवं अल्पताल के सिक्योरिटी इंचार्ज का तुरंत इस्तीफा लिया जाए. (प्रिंसिपल का तबादला किया गया है)
3. केंद्र सरकार से लिखित में यह आश्वसन मिले कि चिकित्सकों के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाएगा.
4. मृतक चिकित्सक के नाम पर किसी मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग या लाइब्रेरी का नाम किया जाए.
5. चिकित्सक के परिवार को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए.
6. चिकित्सकों पर शारीरिक हमले के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करे. 

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -