'मैं रातों को सो नहीं पा रही..', प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से सीएम ममता की भावुक अपील

'मैं रातों को सो नहीं पा रही..', प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से सीएम ममता की भावुक अपील
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज शनिवार (14 सितंबर) को स्वास्थ्य भवन के बाहर अचानक दौरा किया, जहां जूनियर डॉक्टर आरजी कर मेडिकल कॉलेज की प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ममता ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से अपने काम पर लौटने का आग्रह किया।

सीएम ममता बनर्जी ने भावुक अपील करते हुए कहा कि, "मैं रातों को सो नहीं पा रही हूँ, क्योंकि आप बारिश के बीच सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं आपको आश्वासन देती हूं कि मैं आपकी मांगों का अध्ययन करूंगी और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई करूंगी।"  उन्होंने यह भी कहा कि वो उनसे मिलने के लिए मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि उनकी 'दीदी' के तौर पर आई हैं। बनर्जी ने कहा कि, "मैं आपके विरोध का उद्देश्य समझती हूं। मैं भी एक छात्र नेता थी। मैं आपको न्याय दिलाऊंगी। वरिष्ठ (डॉक्टर) आपकी सहायता के बिना काम नहीं कर पाएंगे, मैं आपसे काम पर लौटने का आग्रह करती हूं। मैं आपको आश्वासन देती हूं कि आपके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।"

हालांकि, आंदोलनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे बातचीत होने तक अपनी मांगों पर समझौता करने को तैयार नहीं हैं। साल्ट लेक स्थित राज्य स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय के बाहर चिकित्सकों का विरोध प्रदर्शन शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, जबकि शहर में लगातार बारिश हो रही है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रदर्शनकारियों को 10 सितंबर को शाम 5 बजे तक काम पर लौटने के लिए निर्धारित समय सीमा का भी उल्लंघन किया है।

बता दें कि, 9 अगस्त की शाम से विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर आरजी कर घटना के संदर्भ में अपने कर्तव्यों में "विफल" रहने के लिए कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल, स्वास्थ्य सचिव एनएस निगम, स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक और चिकित्सा शिक्षा निदेशक को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने राज्य में सभी महिला स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय भी मांगे हैं। पिछले सप्ताह जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय नबान्न के द्वार पर पहुंचने के बाद भी राज्य सरकार के साथ बातचीत करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि आरजी कर अस्पताल गतिरोध को हल करने के लिए बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग की उनकी मांग पूरी नहीं हुई थी।

निगम का हुआ कर्बला मैदान, वक्फ बोर्ड के खिलाफ कोर्ट का बड़ा फैसला

उत्तराखंड में UCC लागू करने की कवायद शुरू, बैठक में हुए अहम फैसले

आधार कार्ड यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, UIDAI ने जारी किया ये अपडेट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -