'मैं CJI बोल रहा हूं', चीफ जस्टिस बनकर स्कैमर ने मांगे पैसे और...

'मैं CJI बोल रहा हूं', चीफ जस्टिस बनकर स्कैमर ने मांगे पैसे और...
Share:

नई दिल्ली: साइबर ठगों की गतिविधियां निरंतर बढ़ती जा रही हैं, और ठगी के नए-नए मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में दिल्ली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक स्कैमर ने खुद को भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) के रूप में पेश कर 500 रुपये की ठगी करने का प्रयास किया। यह घटना मंगलवार की बताई जा रही है।

सूत्रों के अनुसार, एक एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर ने बताया कि उसे एक मैसेज मिला, जिसमें लिखा था, "हैलो! मैं सीजेआई हूं, और हमारी कॉलेजियम की तत्काल बैठक है। मैं कैनॉट प्लेस में फंसा हुआ हूं। क्या आप मुझे कैब के लिए 500 रुपये भेज सकते हैं? अदालत पहुंचते ही मैं आपको यह रकम लौटा दूंगा।" इस मैसेज के अंत में 'सेंड फ्रॉम आईपैड' लिखा हुआ था, और मैसेज भेजने वाले की प्रोफाइल तस्वीर में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की तस्वीर दिखाई दे रही थी।

इस घटना के पश्चात् सर्वोच्च न्यायलय ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। अफसर इस मामले की जांच कर रहे हैं और ठग की पहचान करने का प्रयास कर रहे हैं। साइबर ठगों की हिम्मत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश के विभिन्न हिस्सों से ठगी की घटनाएं निरंतर रिपोर्ट की जा रही हैं। केंद्र सरकार ने लोकसभा में बताया था कि 2022-23 में उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक साइबर अपराध हुए हैं। इस अवधि में उत्तर प्रदेश में 2 लाख लोगों को साइबर फ्रॉड का शिकार बनाया गया, जिसमें ठगों ने 721.1 करोड़ रुपये की ठगी की।

घुसपैठ नहीं हुई तो आदिवासी आबादी कैसे घटी ? सोरेन सरकार पर भड़की हाई कोर्ट

भारत के पैसों पर सआदत हुसैन ने की पढ़ाई, बांग्लादेश जाते ही उगला जहर

हैदराबाद: भूलक्ष्मी मंदिर में मूर्ति तोड़ने से मचा बावाल; दो संदिग्ध गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -