'मैं बहुत शॉक्ड हूं और शुक्रगुजार भी...', तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर बोली नीना गुप्ता

'मैं बहुत शॉक्ड हूं और शुक्रगुजार भी...', तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर बोली नीना गुप्ता
Share:

70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा हो गई है। फिल्म 'कांतारा' के लिए ऋषभ शेट्टी को बेस्ट एक्टर का अवार्ड प्राप्त हुआ है। वहीं, नित्या मेनन और मानषी पारेख को बेस्ट एक्ट्रेस का सम्मान मिला। इस फेहरिस्त में नीना गुप्ता ने भी अपनी छाप छोड़ी है। उन्हें फिल्म 'ऊंचाई' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने निर्देशित किया था, तथा इसमें अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, परिणीति चोपड़ा एवं सारिका ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं।

नीना गुप्ता ने नेशनल अवार्ड जीतने पर खुशी व्यक्त की है। उन्हें भरोसा नहीं हो रहा था कि उन्हें यह अवार्ड प्राप्त हुआ है। वह कहती हैं, मैं बहुत शॉक्ड हूं. फिल्म को रिलीज हुए 2 वर्षों का समय भी हो चुका है. ये मेरे लिए बड़ा सरप्राइजिंग है. नेशनल अवॉर्ड बड़ी बात है. अभी मुझे किसी ने बताया. मुझे यही नहीं पता सूरज बड़जात्या को भी 'ऊंचाई' के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है. ''मैं अवॉर्ड तो भूल जाओ. काम मिलने पर भी आभारी होती हूं. काम के लिए अवॉर्ड मिलना बड़ी अचीवमेंट है. फिल्म की शूटिंग के दौरान मजा आया. सूरज बड़जात्या से मुझे प्यार है. वो सेट पर बहुत शांत रहते थे. कोई चिल्लाना नहीं होता था. सबके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा.''

नीना गुप्ता के लिए नेशनल अवार्ड की यह सफलता खास है, क्योंकि उनके करियर में एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें काम की तलाश में संघर्ष करना पड़ा था। फिर उन्होंने फिल्म 'बधाई हो' की, और तबसे अब तक वह कई अहम प्रोजेक्ट्स में एक से बढ़कर एक रोल निभाती दिखाई दी हैं। अभिनय के माध्यम से नीना ने विभिन्न शेड्स में अपनी प्रतिभा दिखाई है। यही वजह है कि वह अब तक तीन बार नेशनल अवार्ड जीत चुकी हैं। नीना गुप्ता को 1993 में फिल्म 'बाजार सीताराम' के लिए बेस्ट फर्स्ट नॉन-फीचर फिल्म डायरेक्टर का अवार्ड मिला था। इसके बाद, 1994 में फिल्म 'वो छोकरी' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड प्राप्त हुआ, जिसमें उन्होंने एक युवा विधवा की भूमिका निभाई थी।

‘सन ऑफ सरदार 2’ को लेकर आई नई अपडेट, इस एक्टर को निकाला बाहर

‘गदर 3’ को लेकर सनी देओल ने दे डाला ये बड़ा हिंट

गुलजार ने एआर रहमान को बताया 'धार्मिक', कही ये बड़ी बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -