'मैंने सबको अपना दुश्मन बना ल‍िया', ऐसा क्यों बोलीं कंंगना रनौत?

'मैंने सबको अपना दुश्मन बना ल‍िया', ऐसा क्यों बोलीं कंंगना रनौत?
Share:

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री एवं सांसद कंगना रनौत अक्सर बॉलीवुड के खिलाफ अपने विचार व्यक्त करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड को "निराशाजनक" जगह करार दिया है। अपने एक इंटरव्यू में कंगना ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हुए यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट पर बात करते हुए कहा कि यह मामला नया नहीं है; इसे बीते 6 वर्षों से छिपाया जा रहा है। कंगना ने दावा किया कि वह शुरू से इन मुद्दों पर बोलती आई हैं, और इसी कारण से बॉलीवुड में उनके कई दुश्मन बन गए हैं। कंगना ने कहा, "वे लोग इसे 6 वर्षों से छुपा रहे थे। मुझे फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कुछ भी कहना उचित नहीं लगता। यह एक बेहद निराशाजनक जगह है। मैंने इस इंडस्ट्री के लिए सब कुछ दिया, किन्तु मेरे खिलाफ दो केस दर्ज हैं। मैंने #मीटू मूवमेंट की शुरुआत की, जो कहीं नहीं गया। मैंने पैरेलल फेमिनिस्ट सिनेमा शुरू किया, मगर फिर वही महिलाएं मुझे ही निशाना बनाने लगीं।"

आगे उन्होंने कहा, "जब मेरी फिल्में नहीं चलतीं, तो वही महिलाएं जश्न मनाती हैं। मैंने बराबर फीस के लिए लड़ाई लड़ी, और मेरे कारण उन्हें फिल्में मिलने लगीं, मगर जब मैं असफल होती हूं, तो वे खुश होते हैं। मैं खान, कुमार या कपूर की फिल्में नहीं करती। अगर मेरी 'इमरजेंसी' जैसी फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी, तो वे इसे छुपा लेंगे। ये लोग कहीं दिखाई नहीं देंगे। आपने मेरा और आमिर खान का 'सत्यमेव जयते' एपिसोड देखा होगा, जिसमें मैंने सभी मुद्दों को सामने लाने की कोशिश की। मैंने रेप कल्चर और आइटम सॉन्ग्स पर बात की, उनका विरोध किया, और इसी वजह से मैंने अपने सभी दुश्मन बना लिए। लेकिन हम कहां पहुंचे? वहीं पुराने सेक्सिस्ट सिनेमा और वही हिंसा को प्रमोट किया जा रहा है, जिसमें महिलाओं को नीचा दिखाया जाता है। हम पहले से भी खराब काम कर रहे हैं।"

केरल की रिपोर्ट के सिलसिले में कंगना ने कहा, "मैंने इस बारे में पहले भी बात की है, लेकिन कुछ नहीं हुआ। कहीं कुछ नहीं किया गया। यह एक निराशाजनक जगह है, मैंने अपने जीवन का बहुत सारा वक़्त इस उम्मीद में बर्बाद किया कि कहीं कोई परिवर्तन आएगा। इसने मेरी जिंदगी भी बदल दी है। मैं एक सुरक्षित और सुरक्षित माहौल से आती हूं, मगर आज की लड़कियों ने मुझे बहुत निराश किया है, जो आइटम नंबर्स को प्रमोट करती हैं और उनमें काम करती हैं। जब वे यौन उत्पीड़न का सामना करती हैं, तो अपने साथ की महिलाओं का समर्थन नहीं करतीं।" अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कंगना ने कहा, "मैं किसके लिए लड़ाई लड़ रही हूं? अपने लिए तो नहीं। मैंने काम खोया, पैसा गंवाया, ब्रांड्स नहीं मिलते। तो मैं बहुत निराश हूं।"

कंगना इससे पहले भी कई बार बॉलीवुड के खिलाफ बोल चुकी हैं। उन्होंने करण जौहर पर मूवी माफिया होने का आरोप लगाया था, तथा दोनों के बीच आज भी तकरार जारी है।

कंगना रनौत से एक्टर करते हैं ऐसी डिमांड, खुद किया बड़ा खुलासा

स्त्री 2 हिट होते ही श्रद्धा कपूर ने छोड़ा अपना घर, अब यहाँ हुई शिफ्ट

लंदन में नए अवतार में नजर आए विराट कोहली, इंटरनेट पर छाया VIDEO

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -