'तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है', इस खिलाड़ी से PM मोदी ने की खास डिमांड

'तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है', इस खिलाड़ी से PM मोदी ने की खास डिमांड
Share:

नई दिल्ली: इस वर्ष का सबसे बड़ा आयोजन ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाला है। भारत पेरिस ओलंपिक में करीब 120 एथलीटों का दल भेज रहा है। इस बार भारत का फोकस ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने पर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एथलीटों के एक बड़े समूह से मुलाकात की। बातचीत का एक वीडियो अब सामने आया है।

ओलंपिक जाने वाले एथलीटों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने 'खेलो इंडिया' पहल के बारे में भी बात की। इस बातचीत के दौरान उन्होंने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा से भी बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज चोपड़ा से कहा कि तुम्हारा चूरमा अभी तक आया नहीं, इसके जवाब में नीरज चोपड़ा ने कहा कि इस बार जरूर चूरमा लेकर आएंगे. फिर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है. गौरतलब है कि जब नीरज चोपड़ा 2021 में ओलंपिक से स्वर्ण पदक लेकर लौटे थे, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी एथलीटों को नाश्ते पर आमंत्रित किया था, इस दौरान पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को खास तौर पर चूरमा परोसा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने एथलीटों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा, मेरा प्रयास रहता है कि खेल जगत के सितारों से मिलते रहें और चीजें जानते रहें. मुझे पक्का विश्वास है की इस बार भी आप भारत का नाम रौशन करेगें. आगे उन्होंने कहा कि मैं कई ऐसे खिलाडियों को जानता हूं, जो कभी भी परिस्थितियों को दोष नहीं देते हैं. वे मेहनत करके नाम कमाते हैं. ओलंपिक सीखने का भी बहूत बड़ा मैदान है तथा बहूत सारे खिलाडी सीखने के लिए खेलते हैं. 

उन्होंने ये भी कहा कि बहूत सारे छात्र परिस्थिति को दोष देते है, उनके जीवन में कभी तरक्की नही हो सकती. इस चर्चा के चलते खिलाड़ियों से खेलो इंडिया के बारे में भी बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा कि आप लोगों में से कितने लोग खेलो इंडिया से निकलकर खिलाड़ी बने हैं. प्रधानमंत्री मोदी के इस सवाल पर कई खिलाड़ियों ने हाथ उठाए. वहीं, शूटर मनु भाकर ने कहा कि मुझे खेलो इंडिया से काफी सहायता मिली है. मैंने 2018 में नेशनल शूटिंग में गोल्ड जीता था. खेलो इंडिया से ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिससे बहुत खिलाड़ी निकले हैं. यह मेरा दूसरा ओलंपिक है.

भीख मांग रहे बच्चे के पास मिला IPhone, मामला जानकर उड़े लोगों का होश

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

हाथरस हादसे को लेकर हुआ एक और नया खुलासा, घायलों की मदद भी नहीं करने दे रहे थे सेवादार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -