'मुझे उम्मीद है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने देंगे', लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से बोले राहुल गांधी
'मुझे उम्मीद है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने देंगे', लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से बोले राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: ओम बिरला को लोकसभा का नया स्पीकर चुन लिया गया है. इससे पहले सदन की कार्यवाही आरम्भ होते ही प्रधानमंत्री मोदी ने सदन में लोकसभा स्पीकर के लिए ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका राजनाथ सिंह और ललन सिंह ने समर्थन किया. बुधवार को लोकसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव का गवाह बनी जो 1976 के पश्चात् इस प्रकार का पहला मौका है. स्वतंत्र भारत में लोकसभा स्पीकर पद के लिए सिर्फ 3 बार 1952, 1967 तथा 1976 में चुनाव हुए. 

सपा के मुखिया एवं सांसद अखिलेश यादव ने ओम बिरला को लोकसभा का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस पद से बहुत सारी गौरवशाली परंपराएं जुड़ी हुई हैं तथा हम यही मानते हैं कि बिना पक्षपात के सदन आगे बढ़ेगा. अध्यक्ष के रूप में आप हर सांसद और दल को बराबरी का अवसर देंगे. हमारी अपेक्षा है कि किसी भी जनप्रतिनिधि की आवाज दबाई न जाए तथा न ही निष्काशन जैसी कार्रवाई से सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाएं.

वही लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने स्पीकर को बधाई देते हुए कहा कि विपक्ष भारत की आवाज है. मुझे उम्मीद है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने देंगे. विपक्ष की आवाज को दबाना अलोकतांत्रिक होता है. उसको चुप कराकर संसद नहीं चला सकते हैं. विपक्ष सरकार के साथ सहयोग करना चाहता है. हमें बोलने का मौका मिलना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि आप जिस तरह से एक सांसद के रूप में कार्य करते हैं, वह भी जानने योग्य है और बहुत कुछ सीखने योग्य है.

जिस सिरफिरे आशिक ने ब्यूटी पार्लर में घुसकर की थी दुल्हन की हत्या, अब इस हालत में मिला उसका शव

कर्नाटक में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

WhatsApp पर बुजुर्ग की एक गलती पड़ी भारी, गंवा दिए 30 लाख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -