'रोज़ गीता पढ़कर सोता हूँ..', केजरीवाल ने जेल में माँगा धर्मग्रन्थ, कोर्ट ने दी इजाजत

'रोज़ गीता पढ़कर सोता हूँ..', केजरीवाल ने जेल में माँगा धर्मग्रन्थ, कोर्ट ने दी इजाजत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में बुधवार को तीन दिन की CBI हिरासत में भेज दिया गया। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जांच एजेंसी को केजरीवाल की हिरासत देते हुए हिरासत अवधि के दौरान कुछ रियायतें देने का उनका अनुरोध भी स्वीकार कर लिया।

हिरासत के दौरान केजरीवाल को अपना चश्मा रखने, निर्धारित दवा लेने, घर का बना खाना खाने, भगवद गीता की एक प्रति रखने तथा प्रतिदिन एक घंटे के लिए अपनी पत्नी और रिश्तेदारों से मिलने की अनुमति होगी। AAP सुप्रीमो ने अदालत को बताया कि वह हर शाम सोने से पहले गीता पढ़ते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी अनुरोध किया कि उन्हें एक बेल्ट मुहैया कराई जाए, क्योंकि तिहाड़ जेल जाते समय उन्हें अपनी पैंट पकड़नी पड़ती है, जो उनके लिए "शर्मनाक" है। हालांकि, विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत ने इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया।

केजरीवाल को 29 जून को शाम 7 बजे तक अदालत में पेश किया जाएगा। सीएम केजरीवाल, जो पहले से ही धन शोधन के एक मामले में तिहाड़ जेल में हैं, को बुधवार को CBI ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले उनकी जमानत याचिकाएं कई बार ख़ारिज हो चुकी हैं, उन्हें केवल चुनाव प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी, जिसके बाद 2 जून को उन्होंने वापस सरेंडर कर दिया था।

जानिए आज आपके शहर में कैसा होगा मौसम?

अजित पवार के सांसद ने अपनी पार्टी को बताया 'असली', भड़की NCP ने कहा- 'ब्रांड हमेशा ब्रांड होता है'

'2 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से पेश हों राहुल गांधी', मानहानि केस में सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट का आदेश 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -