पोखरण फायरिंग रेंज के पास IAF का लड़ाकू विमान हुआ ख़राब

पोखरण फायरिंग रेंज के पास IAF का लड़ाकू विमान हुआ ख़राब
Share:

राजस्थान के थार रेगिस्तान में स्थित पोखरण फायरिंग रेंज क्षेत्र के पास बुधवार को भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक लड़ाकू विमान में तकनीकी खराबी आ गई। इस तकनीकी खराबी के कारण लड़ाकू विमान से एक एयर स्टोर अनजाने में बाहर गिर गया। इस घटना के बाद भारतीय वायुसेना ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। भारतीय वायुसेना ने इस घटना की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की है। वायुसेना ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते पोखरण फायरिंग रेंज के पास एक एयर स्टोर बाहर आ गया था। हालांकि, इस घटना में किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

गिरने से बना बड़ा गड्ढा

जैसलमेर जिले के पोखरण क्षेत्र में वायुसेना के लड़ाकू विमान से एक वस्तु गिरने की घटना सामने आई। वायुसेना के अनुसार, तकनीकी खराबी के कारण लड़ाकू विमान से एयर स्टोर गिर गया। यह घटना एक सुनसान इलाके में हुई, जिससे कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

स्थानीय पुलिस उपनिरीक्षक शंकर लाल ने जानकारी दी कि गांव से करीब एक किलोमीटर दूर कुछ लोगों ने एक जोरदार धमाके की आवाज सुनी। धमाके की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे। वहां उन्होंने वस्तु के टुकड़े देखे और एक बड़ा गड्ढा देखा जो एयर स्टोर गिरने के कारण बना था।

जांच के आदेश

भारतीय वायुसेना ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं। वायुसेना की टीम ने घटना स्थल पर जाकर मामले की गहराई से जांच की। फिलहाल, वायुसेना ने इस बात की पुष्टि की है कि घटना में किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है और अब इस घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

आगे की कार्रवाई

भारतीय वायुसेना ने इस घटना के बाद सुरक्षा प्रोटोकॉल की समीक्षा शुरू कर दी है। साथ ही, भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जांच के दौरान यह पता लगाया जाएगा कि तकनीकी खराबी के कारण एयर स्टोर कैसे बाहर आ गया और इस प्रकार की घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है। इस घटना के बाद वायुसेना ने अपने प्रक्रियाओं और सुरक्षा उपायों की जांच का आश्वासन दिया है। यह घटना भारतीय वायुसेना के लिए एक महत्वपूर्ण सबक है, जिससे भविष्य में तकनीकी खराबियों से होने वाली घटनाओं को नियंत्रित किया जा सके।

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सुनवाई में कपिल सिब्बल पर फूटा CJI का गुस्सा, चंद्रचूड़ ने कह डाली ये बात

कपिल ने करवाया बिग बी को करवाया इंतज़ार तो अभिनेता ने कह डाली ये बात

'पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री ने जो बयान दिए हैं वो..', केंद्र सरकार पर कपिल सिब्बल का बड़ा हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -