बिहार में IAS अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी, कई अफसरों का हुआ स्थानंतरण

बिहार में IAS अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी, कई अफसरों का हुआ स्थानंतरण
Share:

पटना: बिहार सरकार ने राज्य के IAS अफसरों के कार्यभार में बड़े बदलाव करते हुए उनके तबादले किए हैं तथा उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी हैं। इस फेरबदल के साथ, राज्य सरकार प्रशासनिक कामकाज को सुचारू रूप से चलाने का प्रयास कर रही है। अफसरों के अहम विभागों में हुए इस परिवर्तन के साथ ही राज्य सरकार का उद्देश्य है कि कामकाज को बेहतर ढंग से किया जा सके।

IAS अफसर आनंद किशोर को अगले आदेश तक वित्त विभाग के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है, साथ ही उन्हें अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। इस परिवर्तन के साथ, वे प्रदेश के वित्तीय मामलों की देखरेख करेंगे तथा वित्त विभाग की सभी जिम्मेदारियों को भी संभालेंगे। सरकार का मानना है कि उनके अनुभव से वित्त विभाग में सुधार किया जा सकेगा। IAS अफसर अभय कुमार सिंह को ट्रांसफर करते हुए नगर विकास विभाग के सचिव पद पर नियुक्त किया गया है। नगर विकास में चल रही योजनाओं और परियोजनाओं में सुधार लाने के लिए यह कदम अहम माना जा रहा है।

IAS दीपक आनंद को श्रम संसाधन विभाग के सचिव के रूप में अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस विभाग के कामों को बेहतर बनाने पर उनका ध्यान केंद्रित रहेगा। IAS अफसर अशोक कपिल को बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस परिवर्तन से उम्मीद की जा रही है कि पुल निर्माण से जुड़े प्रोजेक्ट्स में तेजी एवं पारदर्शिता आएगी। IAS अफसर निलेश रामचंद्र देवेरे को अगले आदेश तक विशेष सचिव मंत्रिमंडल सचिवालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

बिहार में ऑर्केस्ट्रा देखने के दौरान गिरा छज्जा, 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

जेल में बंद पति को छुड़वाने का दिया लालच, घर में घुसा पड़ोसी और फिर...

'अस्पताल में तैनात CISF को सहयोग नहीं कर रही ममता सरकार', SC पहुंची केंद्र सरकार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -