क्या कम पैसों में हो पाएगी कोरोना की जांच ? ICMR ने सभी राज्यों को लिखा पत्र

क्या कम पैसों में हो पाएगी कोरोना की जांच ? ICMR ने सभी राज्यों को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने 25 मई को तमाम राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है कि चूंकि टेस्ट किटों के दाम कम हो गए हैं, इसलिए 4,500 रुपये प्रति टेस्ट की दर के संबंध विचार किया जाए. ICMR ने निजी लैब्स में नमूनों के टेस्ट के लिए राज्य और संघ शासित प्रदेशों के प्रशासनों को कीमतें सही करने को कहा है.

पत्र में ICMR के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने कहा है कि, "आयातित किट की लागत और टेस्ट को पूरा करने में लगी कोशिशों को ध्यान में रखते हुए, ICMR ने 4500 रुपये में टेस्ट की ऊपरी सीमा का सुझाव दिया था." अब टेस्टिंग किट की आपूर्ति भी स्थिर हो रही है और कई राज्य स्थानीय बाजार से किट खरीद रहे हैं. स्थानीय बाजार से किट्स की खरीद, जिनमें देसी किट्स भी शामिल हैं, कि वजह से किट की दर घटती जा रही है.

फिलहाल किसी प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट के लिए 4,500 रुपये का भुगतान करना होता है, किन्तु अब यह जल्द ही बदल सकता है. Covid-19 टेस्ट की कीमतों में भारी कमी आ सकती है, कुछ राज्यों ने यह काम आरंभ भी कर दिया है. महाराष्ट्र में सरकार ने प्राइवेट लैब थायरोकेयर टेक को मंजूरी दे दी है. यह लैब 2,000 रुपये से 3,500 रुपये तक की दरों में कटौती करेगा और 31 मार्च, 2021 तक बिना लाभ के आधार पर कोरोना की जांच करेगा.

15 जून से कान्हा नेशनल पार्क में शुरू होगी टाइगर सफारी, करना होगा इन नियमों का पालन

EPF : इस तरीके से आसानी से सुधार सकते है अकाउंट की गल​तीयां

विदेशी मुद्रा से भर रहा खजाना, जमा हो चुका है अरबों डॉलर का धन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -