'अगर बंगाल पुलिस केस सुलझाने में नाकाम रही तो..', लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर पर सीएम ममता का बड़ा ऐलान

'अगर बंगाल पुलिस केस सुलझाने में नाकाम रही तो..', लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर पर सीएम ममता का बड़ा ऐलान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज सोमवार (12 अगस्त) को कहा कि अगर पुलिस रविवार तक मामले को सुलझाने में विफल रहती है, तो वह कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप देंगी। सीएम बनर्जी ने कहा कि, "अगर पुलिस रविवार तक इस मामले को सुलझाने में असमर्थ रहती है, तो हम मामले को सीबीआई को सौंप देंगे।"  इससे पहले मुख्यमंत्री ने डॉक्टर के घर का दौरा किया।

उल्लेखनीय है कि, बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष ने अपने पद और सरकारी सेवा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मीडिया से कहा कि, "मैं अब इस अपमान को बर्दाश्त नहीं कर सकता। मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे और मनगढ़ंत हैं। मुझे हटाने के लिए छात्र आंदोलन को उकसाया गया है। इसके पीछे एक राजनीतिक दिमाग है। मैंने घटना के एक घंटे के भीतर पुलिस को सूचित कर दिया था। सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी गई है।"  बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोपियों के लिए मौत की सज़ा की मांग करने की कसम खाई थी, साथ ही कहा था कि अगर छात्र CBI जांच की मांग करते हैं तो उनकी सरकार को इस पर कोई आपत्ति नहीं होगी। उन्होंने कहा था कि, "अगर उन्हें पश्चिम बंगाल सरकार पर भरोसा नहीं है, तो वे किसी भी जांच एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं; हमें कोई आपत्ति नहीं है।"

बता दें कि 28 वर्षीय पीड़िता के शव परीक्षण में चोट के बारे में भयावह विवरण सामने आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अपराध दोपहर 3 से 6 बजे के बीच हुआ। पीड़िता की दोनों आँखों और मुँह से खून बह रहा था। चेहरे, नाखून पर चोट के निशान थे और उसके निजी अंगों से भी खून बह रहा था। यहाँ तक कि, मृतक डॉक्टर के पेट, बाएँ पैर, गर्दन, दाएँ हाथ, दाएँ हाथ की उंगली और होंठ पर भी चोटें थीं।

उद्धव के घर पर मुस्लिम समुदाय का विरोध प्रदर्शन, वक्फ बिल से जुड़ा है मामला, संजय राउत बोले- अपराधी हैं...

'हिन्दुओं पर हमले की 3600 से अधिक घटनाएं..', भारत सरकार को 57 बुद्धिजीवियों का पत्र, हिन्दू नरसंहार को संसद में मान्यता देने की मांग

'मोहम्मद यूनुस सेक्युलर आदमी, वे दरार नहीं आने देंगे..', बांग्लादेश हिंसा के बीच शरद पवार ने की अंतरिम प्रमुख की तारीफ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -