'अगर किसानों को दिल्ली जाने की अनुमति नहीं मिली तो क्या मैं उन्हें लाहौर भेजूं', केंद्र पर बरसे CM मान

'अगर किसानों को दिल्ली जाने की अनुमति नहीं मिली तो क्या मैं उन्हें लाहौर भेजूं', केंद्र पर बरसे CM मान
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डेरा डाले हुए प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया, तो क्या उन्हें लाहौर भेज देना चाहिए। किसानों ने, जो संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के नेतृत्व में हैं, 13 फरवरी को केंद्र सरकार पर दबाव डालने के लिए 'दिल्ली चलो' मार्च आरम्भ किया था। इस मार्च में केंद्र से फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी देने की मांग सम्मिलित है।

हरियाणा पुलिस ने अंबाला-नई दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीमेंट के बड़े पत्थर एवं बैरिकेड्स लगाकर किसानों को आगे बढ़ने से रोक दिया है। तब से किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं। मान ने चुनावी प्रदेश हरियाणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "खनौरी और शंभू में लोहे की कीलें और बैरिकेडिंग लगाकर सीमा को मजबूत कर दिया गया है, जिससे किसान दिल्ली में प्रवेश न कर सकें। यदि दिल्ली से चलती है, तो वे वहीं जाएंगे। यदि वे दिल्ली नहीं जाएंगे, तो क्या मुझे उन्हें लाहौर भेज देना चाहिए?"

उन्होंने यह भी याद दिलाया कि 4 वर्ष पहले भी किसानों को दिल्ली में प्रवेश से रोका गया था, तथा कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान 726 किसानों की मौत हो गई थी। मान ने हिसार के बरवाला में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हरियाणा के लोगों ने विभिन्न राजनीतिक दलों को मौका दिया लेकिन सभी ने प्रदेश को लूटा। उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि यदि कोई डॉक्टर किसी बीमारी का उपचार नहीं कर पा रहा है, तो डॉक्टर को बदल देना चाहिए। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कहा, “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, जो हरियाणा से हैं, ने देश की राजनीति की दिशा बदल दी है। उन्होंने कहा था कि यदि बीजेपी को भारी बहुमत मिला, तो वे संविधान बदल देंगे। शुक्र है कि उन्हें बहुमत नहीं मिला, वरना वे संविधान बदल देते।”

अग्निवीरों को सरकार की बड़ी सौगात, इन राज्यों ने किया आरक्षण का ऐलान

तगड़ी सुरक्षा भेदकर गर्लफ्रेंड को भगा ले गया बॉयफ्रेंड, बालिका गृह में मचा हंगामा

हिंदू-मुस्लिम के बाद अब धार भोजशाला पर जैन समाज ने किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -