'अगर हिंदू तब हिंसक होते...', नूपुर शर्मा ने 2 साल बाद तोड़ी चुप्पी, राहुल गांधी को दिखाया आइना

'अगर हिंदू तब हिंसक होते...', नूपुर शर्मा ने 2 साल बाद तोड़ी चुप्पी, राहुल गांधी को दिखाया आइना
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की लोकसभा में की गई विवादित 'हिंसक हिंदू' टिप्पणी पर तीखी आलोचना की है। उन्होंने गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, "अगर हिंदू हिंसक होते तो ऐसी स्थिति नहीं होती कि एक हिंदू सनातनी बेटी अपने ही देश में अपनी आजादी और सुरक्षा खो देती।"

गाजियाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नूपुर शर्मा ने कहा, "महाराज जी, ऐसा नहीं है कि मैं बहुत कुछ करती हूं। यह धर्म सिर्फ मेरा नहीं है। यह सबका है। मैं इस धर्म की अकेली संरक्षक हूं, यह भी मेरा इरादा नहीं है। भगवान भी मुझे इस लायक नहीं मानते। लेकिन सनातनियों के लिए, हिंदुओं के लिए दुनिया में कोई दूसरा देश नहीं है। यही सच्चाई है।"

उन्होंने आगे कहा, "जब उच्च पदों पर बैठे लोग कहते हैं कि हिंदू हिंसक हैं, जब उच्च पदों पर बैठे लोग कहते हैं कि हिंदुओं, सनातनियों को मिटा दिया जाना चाहिए... मैं दो बातें कहूंगी: पिछले दो सालों में मैंने जो देखा है वह सनातनियों को खत्म करने का प्रयास है, कुछ लोगों की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी गई, क्योंकि शायद व्हाट्सएप या फेसबुक पर कुछ लिखा गया था।" नूपुर ने दर्शकों से आग्रह किया कि वे सनातनियों के खिलाफ एक साजिश के रूप में जो कुछ भी देखती हैं उसे पहचानें।

उनके भाषण पर दर्शकों ने जोरदार तालियाँ बजाईं। शर्मा ने कहा, "यहाँ आप भागवत कथा सुनने आते हैं। इस माहौल में मैं और कुछ नहीं कहूँगी। लेकिन मैं यही कहूँगी कि मिलजुलकर रहो, एक हो जाओ। महाराज जी बिल्कुल सही कह रहे हैं। किसी और परिवार के सदस्य को, यहाँ तक कि किसी परिवार की बेटी को भी वह सब न देखना पड़े जो मुझे देखना पड़ा।" उन्होंने कहा, "जब तक मेरी सांसें चल रही हैं, मैं आपके घर की बेटी या बेटा या जो भी आप मुझे देखना चाहें, वही हूँ। आप मुझे जिस भी रूप में देखेंगे, मैं आपके लिए खड़ी रहूँगी। मैं अपनी आवाज़ बुलंद करती रहूँगी," इस पर वहाँ मौजूद लोगों ने तालियाँ बजाईं।

इससे पहले, राहुल गांधी की "हिंसक हिंदू" टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया था, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। मोदी ने टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा, "पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है।" इसके बाद, गांधी के भाषण के कुछ आपत्तिजनक हिस्सों को कार्यवाही के आधिकारिक रिकॉर्ड से हटा दिया गया।

'पंथ पहले, परिवार बाद में..', खालिस्तानी सांसद अमृतपाल सिंह ने अपनी माँ के बयान को ही नकार दिया

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, दो जवान शहीद, 6 आतंकी ढेर

' रोहित शर्मा अगले साल..', टीम इंडिया को लेकर जय शाह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -