चिपचिपी गर्मी ने जिंदगी दूभर कर दी है दूभर कर लिहा, आजमाएं ये टिप्स, खुशी से गुजरेगा पूरा जून
चिपचिपी गर्मी ने जिंदगी दूभर कर दी है दूभर कर लिहा, आजमाएं ये टिप्स, खुशी से गुजरेगा पूरा जून
Share:

जून में तीखी गर्मी पड़ती है, लेकिन यह बाहरी गतिविधियों के लिए भी बहुत अच्छा समय है। लंबे दिन और खिलते फूलों के साथ, स्थानीय पार्कों में सैर या पिकनिक की योजना बनाने पर विचार करें। सुबह और शाम को सूरज की गर्मी का आनंद लें, क्योंकि प्रकृति के करीब होने से मन शांत होता है और मूड अच्छा होता है। ठंडे इलाकों की खोज और प्रकृति से जुड़ना जून को एक सुखद महीना बना सकता है।

अपने शरीर की देखभाल करें

जून के दौरान अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अपने खान-पान का ध्यान रखें। ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करें जो आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखें। संतुलित आहार के लिए मौसमी फलों और सब्जियों का सेवन बढ़ाएँ। खूब सारा पानी पीकर हाइड्रेटेड रहें और जंक फूड का सेवन कम से कम करें।

मित्रों और परिवार से जुड़ें

मानसिक स्वास्थ्य के लिए सामाजिकता लाभदायक है। दोस्तों और परिवार से मिलने के लिए समय निकालें, या तो व्यक्तिगत रूप से या फोन या वीडियो कॉल के ज़रिए, अगर शारीरिक रूप से मिलना संभव नहीं है। अलग-अलग संस्कृतियों और भाषाओं के बारे में जानने के लिए नए लोगों से मिलने की कोशिश करें। मानसिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए अपने आस-पास सकारात्मक और सहायक व्यक्तियों को रखें।

अपनी उपलब्धियों को स्वीकार करें

तारीफ़ों या उपलब्धियों को नज़रअंदाज़ न करें। अपनी सफलताओं का जश्न मनाएँ, चाहे वे बड़ी हों या छोटी। अपने प्रयासों और उपलब्धियों का श्रेय खुद को दें। अगर आपको फ़ैसले लेने में परेशानी हो रही है, तो अपने विचार किसी ऐसे व्यक्ति से साझा करें जो आपके नज़रिए को समझता हो। ये आसान तरकीबें गर्मी के बावजूद आपके जून के महीने को खुशनुमा और संतुष्टिदायक बना सकती हैं।

मशहूर अदाकारा पर डाला गया ब्रेस्ट सर्जरी का दबाव, खुद किया बड़ा खुलासा

दुखद! 32 वर्षीय इस मशहूर अदाकारा ने की खुदखुशी, सड़ी-गली हालत में पंखे से लटकती मिली लाश

काम के लिए करण जौहर की गाड़ी के पीछे भागा ये एक्टर, फिर ऐसे चमकी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -