पत्नी को नहीं हो रहा था बच्चा तो पति ने कर डाली पड़ोसी महिला की हत्या, चौंकाने वाली है वजह

पत्नी को नहीं हो रहा था बच्चा तो पति ने कर डाली पड़ोसी महिला की हत्या, चौंकाने वाली है वजह
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भले ही जादू टोने की दिक्कतों से निपटने के लिए कड़े कानून बनाए जाने का दावा किया जाता है किन्तु वास्तविकता ये है कि आज भी अंधविश्वास के चक्कर में लोगों का क़त्ल तक कर दिया जाता है। ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से जादू-टोने के कारण झगड़ा होता है तथा विवाद इतना बढ़ जाता है कि जान लेने-देने की नौबत आ जाती है। ताजा घटना कोरिया जिले के पोढ़ी गांव की है जहां एक महिला को उसके ही पड़ोसी ने केवल इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसे शक था कि वह जादू टोना करती है। पड़ोसी को लग रहा था कि महिला के जादू-टोने के कारण ही उसकी पत्नी को बच्चा नहीं हो रहा था। 

मामला नवाडीह क्षेत्र में शुक्रवार की शाम को हुआ था जब अपराधी ने 50 वर्षीय महिला कलेसिया उर्फ कौशिल्या पर लोहे के धारदार हथियार से हमला कर निर्मम तरीके से उसका क़त्ल कर दिया। जादू-टोने के शक में हुए इस क़त्ल के मामले में पुलिस को मृतक महिला के पति प्रेमसाय पंडो ने बताया कि उसकी पत्नी कलेसिया कल शाम लगभग साढ़े पांच बजे नहाकर घर आ रहा था। पति के अनुसार उसी समय गांव के उमेश कुमार केवट ने उसकी पत्नी को जान से मारने की नियत से धारदार हथियार से हमला कर दिया तथा मौके से भाग गया।

वही हत्या की खबर प्राप्त होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तहकीकात की तथा फरार अपराधी को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया। आसपास के क्षेत्र में नाकेबंदी के बाद अपराधी को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया। जब क़त्ल के अपराधी उमेश को पकड़ने के बाद उससे पूछताछ की गई तो उसने कहा कि मृतक कलेसिया उसकी पड़ोसी थी। उसने कहा, 'मृतक महिला कभी-कभी उसके साथ गाली गलौज करती थी, उसकी पत्नी की तबीयत हमेशा खराब रहती थी तथा बच्चे भी नहीं हो रहे थे।' अपराधी ने कहा कि उसे शंका थी कि महिला कलेसिया के द्वारा जादू टोना किया गया इसलिए उसे कई परेशानिया हो रही थी, तत्पश्चात, उसने कलेसिया को जान से मारने की योजना बनाई। अपराधी उमेश ने पुलिस को बताया कि शनिवार की शाम जब मृतक महिला तालाब से अपने घर वापस आ रही थी तब अवसर देखकर उसने धारदार हथियार से हमला कर दिया तत्पश्चात, उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या में उपयोग किए गए लोहे के धारदार हथियार को भी बरामद कर लिया है। पुलिस अफसर ने बताया कि अपराधी उमेश कुमार केवट की उम्र 22 साल है। उसके खिलाफ IPC की धारा 302, एससी-एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

गैंगरेप के आरोपियों के घर ढोल-नगाड़े लेकर पहुंची पुलिस, जानिए क्यों?

नहाते वक़्त गर्ल स्टूडेंट का वीडियो बनाया, हिरासत में आरोपी छात्रा

नर्सरी कक्षा की बच्ची से दुष्कर्म का मामला, विभिन्न बिंदुओं पर संदेह पाए गए 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -