बारिश में रहता है मेकअप बिगड़ने का डर तो अपनाएं ये ट्रिक्स
बारिश में रहता है मेकअप बिगड़ने का डर तो अपनाएं ये ट्रिक्स
Share:

जून के आखिर में जैसे ही मानसून आता है, लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलती है। वैसे तो बारिश आम तौर पर एक स्वागत योग्य बदलाव है, लेकिन यह कई तरह की चुनौतियाँ भी लेकर आती है। एक बड़ी चिंता उन लोगों के लिए है जो मेकअप करते हैं, खासकर घर से बाहर निकलते समय।

आज के दौर में मेकअप लड़के और लड़कियों दोनों की ही रोज़मर्रा की ज़िंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। हालाँकि, बारिश के कारण मेकअप खराब होने का डर काफी आम है। बारिश न केवल मेकअप को खराब करती है, बल्कि इससे चेहरा भी कम आकर्षक लगता है।

कई लोग सही मेकअप का चुनाव करने में संघर्ष करते हैं जो बारिश के मौसम में भी टिक सके। अगर आपको भी बारिश के मौसम में मेकअप खराब होने का डर है, तो यहाँ कुछ तरकीबें बताई गई हैं जिससे आपका मेकअप बरकरार रहेगा:

मेकअप लगाने से पहले बर्फ का इस्तेमाल करें: मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल करें। इससे पसीना नहीं आता और आपका मेकअप लंबे समय तक तरोताज़ा रहता है। वैकल्पिक रूप से, आप अपने चेहरे पर ठंडे पानी के छींटे भी मार सकते हैं।

नॉन-ऑइली बेस चुनें: आप किस तरह का फाउंडेशन इस्तेमाल करते हैं, इस पर ध्यान दें। बरसात के मौसम में भारी, तेल-आधारित फ़ाउंडेशन या मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल न करें। अगर आपको इनका इस्तेमाल करना ही है, तो कम मात्रा में लगाएँ। हल्का इस्तेमाल करने से यह सुनिश्चित होता है कि बारिश में भीगने पर भी आपका लुक परफेक्ट बना रहे।

वॉटरप्रूफ़ आई मेकअप चुनें: यह बहुत ज़रूरी है कि आपका आईशैडो, मस्कारा, आईलाइनर और काजल वॉटरप्रूफ़ हो। नॉन-वॉटरप्रूफ़ आई मेकअप बारिश में आसानी से फैल सकता है, जिससे आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। इस मौसम में जेल-बेस्ड आई मेकअप का इस्तेमाल करें।

मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें: यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी लिपस्टिक खराब न हो, क्रीमी या ग्लॉसी लिपस्टिक के बजाय मैट लिपस्टिक चुनें। सुनिश्चित करें कि मैट लिपस्टिक अच्छी क्वालिटी की हो ताकि बारिश में भी आपके होंठ ज़्यादा न सूखें।

पाउडर ब्लश से बचें: बारिश के मौसम में पाउडर ब्लश आसानी से फैल जाता है। इसके बजाय, क्रीम ब्लश चुनें जो त्वचा के साथ बेहतर तरीके से घुल-मिल जाता है और प्राकृतिक, लंबे समय तक चमक देता है। अगर यह फैल जाता है, तो आप इसे टिश्यू से आसानी से साफ़ कर सकते हैं।

ये टिप्स आपको मानसून के दौरान भी अपने मेकअप को बनाए रखने में मदद करेंगे, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आप मौसम की स्थिति के बावजूद बेदाग दिखें। सही उत्पादों का चयन करके और उन्हें रणनीतिक रूप से लागू करके, आप अपने मेकअप के खराब होने की चिंता किए बिना बारिश का आनंद ले सकते हैं।

बारिश के साथ हुई डेंगू की एंट्री, जानिए इसके लक्षण और बचाव के उपाय

आयुर्वेद की मदद से ऐसे छुड़ाएं नशे की आदत

बालों को बनाना है घना तो खाना शुरू कर दे ये चीजें, दूर होगी हेयरफॉल की दिक्कत

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -